8:06 am - Friday September 22, 2017

अब राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार,सुबह हुई थी एक और दुर्घटना

1Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्‍ली : देश में रेल दुर्घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. बृहस्पतिवार को भी शक्तिपुंज एक्सप्रेस और रांची राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनें हादसे का शिकार हो गईं. दिल्ली के शिवाजी ब्रिज के पास रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और पावर कार भी पटरी से उतर गए. फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

इससे पहले बृहस्पतिवार सुबह साढ़े छह बजे उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जाते समय हादसे का शिकार हुई. यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई. इसमें भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह हादसा उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बॉर्डर पर हुआ है.

ट्रेन संख्या 11448 HWH-JBP शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतरे. इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे. मालूम हो कि पीयूष गोयल के रेलमंत्री का पद संभालने के बाद बृहस्पतिवार को दो रेल हादसे हुए. पिछले कुछ दिनों में हुई लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है.

Filed in: टॉप 10, दिल्ली, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply