3:16 pm - Monday January 20, 5068

अमित शाह ने दूर की नाराजगी, नितिन पटेल को मिला वित्त मंत्रालय

blast-newsनई दिल्ल । गुजरात सरकार में चल रहा सियासी संकट सुलझता दिख रहा है। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को वित्त मंत्रालय देने का फैसला किया गया है। गुजरात में भाजपा की सरकार बनने के बाद विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्‍यमंत्री नितिन पटेल के बीच मतभेद की अटकलें थीं।

मगर अब लगता है सब कुछ ठीक हो गया है। उन्‍होंने आज अपना पदभार संभाल लिया। बताया जा रहा है कि भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के फोन आने के बाद नितिन पटेल की नाराजगी दूर हुई है। अमित शाह ने उनकी मांगों पर विचार करने का आश्‍वासन दिया है। उनके फोन आने के कुछ देर बाद ही नितिन पटेल पदभार संभालने गांधीनगर पहुंचे।

गुजरात सरकार में वित्त, शहरी विकास व पेट्रोकेमिकल विभाग छिन जाने से नाराज नितिन ने रविवार सुबह आलाकमान के आश्वासन के बाद स्वर्णिम संकुल जाकर दफ्तर में ही मां उमिया की पूजा कर पदभार ग्रहण कर लिया। शाह ने उन्हें गरिमा के अनुकूल मंत्रालय दिए जाने का भरोसा दिया था

blast-newsवहीं नितिन पटेल ने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी तथा अन्य किसी मंत्री से कोई मतभेद होने से साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि यह नाराजगी सत्ता के लिए नहीं आत्म सम्मान की थी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी उसकी गरिमा के अनुकूल उनहें विभाग नहीं दिए गए।

नितिन पटेल ने स्‍पष्‍ट रूप से यह भी कहा, मैं कोई महत्वपूर्ण मंत्रालय नहीं चाहता था। मेरी बस यही इच्छा थी कि मैं जिन मंत्रालयों को पहले से देख रहा था, वो मुझे फिर से दे दिए जाए। मैंने 40 साल से भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है। मेरे योगदान को देखते हुए ही पार्टी ने मुझे उप मुख्‍यमंत्री बनाया है। मैं पार्टी छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता।

Filed in: गुजरात, टॉप 10, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर, मुख्य समाचर, राज्य

No comments yet.

Leave a Reply