3:19 pm - Thursday February 25, 5069

अमेरिकी खुफिया विभाग के प्रमुख ने दी चेतावनी,भारत में आगे भी पाकिस्तानी आतंकी संगठन कर सकते हैं हमला

1नई दिल्ली:  जम्मू के संजुवान और श्रीनगर में सेना के कैंप पर हमले के बाद अमेरिकी खुफिया विभाग ने भारत में ऐसे और हमलों की आशंका जताई है।

अमेरिकी खुफिया विभाग के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में ऐसे और हमलों को अंजाम दे सकते हैं जिससे दोनों देशों में तनाव बढ़ेगा।

अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक डान कोट्स का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू के संजुवान आर्मी कैंप पर हमला बोला था जिसमें 6 जवान सहित सात लोगों की मौत हो गई।blast-news

सीनेट सेलेक्ट कमेटी में पाकिस्तान के परमाणु क्षमता, आतंकियों से रिश्ते और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर साक्ष्य रखने से पहले कोट्स ने यह बातें कही है।

कोट्स ने अपने बयान में कहा, ‘पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों के लिए वहां की जमीन स्वर्ग की तरह है जहां से ये संगठन भारत और अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं।’

कोट्स ने अपने बयान में कहा है कि आतंकवाद को लेकर भारत के मुकाबले पाकिस्तान की यह छवि खराब अर्थव्यवस्था, घरेलू सुरक्षा से जुड़े मुद्दे की वजह से मजबूत हुई है।

कोट्स ने अपनी रिपोर्ट में किसी खास आतंकी वारदात का जिक्र किए बिना कहा है कि दो एशियाई देशों के बीच सीमा पर तनाव और आतंकी हमलों की वजह से तनाव बढ़ सकता है।

SOURCE BY NS
Filed in: इंडिया, टॉप 10, दुनिया

No comments yet.

Leave a Reply