12:52 am - Friday April 20, 2018

अलर्ट : जामा मस्जिद इलाके में 3 संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने की जानकारी

bhaiनई दिल्ली : गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के अवसर पर खुफिया एजेंसियों ने राजधानी दिल्‍ली में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है जिसके मद्देनजर पूरे शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार एजेंसियों ने एक कॉल इंटरसेप्‍ट करने के बाद दिल्‍ली पुलिस को इनपुट भेजा है. एजेंसियों की मानें तो, दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके को तीन संदिग्ध ठिकाना बनाये हुए हैं. ये आतंकी 26 जनवरी को किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में हैं. जानकारी के अनुसार तीनों संदिग्‍धों को पस्‍तों भाषा में बातचीत करते सुना गया है. बताया जा रहा है कि ये तीनों संदिग्ध अफगान मूल के निवासी हो सकते हैं.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, खुफिया अधिकारियों द्वारा पकड़ी गयी आतंकियों की इस बातचीत से पता चलता है कि इन्होंने पाकिस्तान में आतंकी कैंप से ट्रेनिंग ली है. खबरों के अनुसार इन संदिग्धों को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा से निर्देश दिया जा रहा है. इस इनपुट की स्पेशल सिक्योरिटी बैठक में भी चर्चा हुई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के अलावा तमाम जांच एजेंसियां इस इनपुट पर लगातार काम कर रही है.blast-news

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा एजेंसियों ने तमाम राज्यों की पुलिस को अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट गृहमंत्रालय की ओर से सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा जारी किया गया है, जिसमें चेतावनी दी गयी है कि ड्रोन के जरिए हवा से आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं. गृह मंत्रालय की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि पुलिस को इस बाबत सतर्क रहने की आवश्‍यकता है क्योंकि ड्रोन के जरिए आतंकी हमला कर सकते हैं.

गृह मंत्रालयन का अलर्ट मुख्य रूप से दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के लिए है, इन तमाम राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अलर्ट रहने को कहा गया है. गृह मंत्रालय ने इन राज्यों के पुलिस मुखिया व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ड्रोन और हवाई आर्टिकल से हमला किया जा सकता है.

 

 

Filed in: टॉप 10, दिल्ली, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply