3:16 pm - Monday January 21, 8836

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 58 पदों पर आवेदन मांगे

bhaiनई दिल्ली  : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) बरोनी, बिहार ने  विभिन्न विभागों के लिए कई तरह के कुल 52 पदों पर नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। पद, योग्यता और आवेदन से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए आगे पढ़ें …

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट -IV (प्रोडक्शन), पद : 37, अनारक्षित : 22 
योग्यता : केमिकल/रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो या मान्यता प्राप्त संस्थान और यूनिवर्सिटी से 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैथ्य,फिजिक्स,केमेस्ट्री और इंडस्ट्रीयल केमेस्ट्री में बीएससी किया हो। एससी/एसटी और ओबीसी उम्मीदवार के पास 45 प्रतिशत अंक होना  अनिवार्य है।

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट – IV(पी एंड यू)- बॉयलर , पद : 03, (अनारक्षित) 
योग्यता : मैकेनिकल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। या आईटीआई (फिटर) के साथ दसवीं पास हो। या (पीसीएम) विषय में बीएससी होने के साथ बॉयलर ट्रेड में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की हो। मान्यत प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। वहीं 45 प्रतिशत अंकों के साथ यह कोर्स ओबीसी और एससी/एसटी उम्मीदवार ने पास किया हो।

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट- IV (पी एंड यू)- टर्बाइन, पद : 03, (अनारक्षित)  
योग्यता : सामान्य वर्ग ने 50 प्रतिशत अंकों के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। वहीं ओबीसी और एससी/एसटी उम्मीदवार ने 45 प्रतिशत अंक प्राप्त किया हो।

जूनियर कंट्रोल रूम ऑप्रेटर- IV, पद : 03 (अनारक्षित)
योग्यता : सामान्य वर्ग ने मान्यत प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। वहीं ओबीसी और एसटी/एससी उम्मीदवार ने 45 प्रतिशत अंक के साथ कोर्स पास किया हो।

जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट – IV (इलेक्ट्रिकल), पद : 05 (अनारक्षित : 03)  
योग्यता : सामान्य वर्ग ने मान्यत प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। वहीं ओबीसी एसटी/एससी और दिव्यांग उम्मीदवार ने 45 प्रतिशत अंक के साथ पास किया हो।

blast-news
जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट-IV, पद : 04 (अनारक्षित : 02)
योग्यता : सामान्य वर्ग ने फिजिक्स,केमेस्ट्री/ इंडस्ट्रीयल केमेस्ट्री और गणित विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ बीएससी किया हो। वहीं 45 प्रतिशत अंकों के साथ एससी/एसटी/ दिव्यांग उम्मीदवार ने पास किया हो।

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट- IV (एफ एंड एस), पद : 01, (अनारक्षित)
योग्यता : मैट्रिक के साथ सब-ऑफिसर का कोर्स एनएफएससी नागपुर से पास किया हो या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से हेवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस का कोर्स किया हो।

जूनियर मैटेरियल असिस्टेंट- IV, पद : 01 (अनारक्षित)
योग्यता : सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार ने 50 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। वहीं एसटी/ एससी  और दिव्यांग उम्मीदवार ने 45 प्रतिशत अंक से पास किया हो।

जूनियर नर्सिंग असिस्टेंट- IV, पद : 01 (अनारक्षित)
योग्यता : चार साल का बीएससी नर्सिंग या नर्सिंग और मिडवेफरी में तीन साल का डिप्लोमा किया हो। या गाइनेसोलॉजी और ओबसट्ररिक्स विषय में मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ डिप्लोमा किया हो। ओबीसी और एससी/एसटी उम्मीदवार ने 45 प्रतिशत अंक प्राप्त किया हो।

आयुसीमा : सामान्य वर्ग के लिए 18 से 26 साल, वहीं एससी/एसटी उम्मीदवार को आयुसीमा में पांच साल की छूट मिलेगी। ओबीसी उम्मीदवार को तीन साल की छूट दी जाएगी।
वेतनमान : 11,900-32,000 रुपये।
 आवेदन शुल्क 
– सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार को 150 रुपये देने होंगे। एससी, एसटी और दिव्यांगों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।
-शुल्क का भुगतान भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। भुगतान एसबीआई कलेक्ट के माध्यम से करना होगा।
-आवेदन शुल्क जमा होने के बाद रिसीट का प्रिंटआउट निकालें और उसे सुरक्षित रख लें।
 आवेदन प्रक्रिया 
-उम्मीदवारों को इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए सबसे पहले वेबसाइट (http://www.iocrefrecruit.in) के होमपेज पर जाएं।
-फिर लेटेस्ट एडवर्टाइजमेंट के लिंक पर क्लिक करें।
-अगले वेबपेज पर जाकर डाउनलोड एडवर्टाइजमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
-ऑनलाइन आवेदन को भरने के लिए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
-अब आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारियां दर्ज करें।
-ऑनलाइन आवेदन के दौरान अपलोड किए जाने वाले रंगीन पासपोर्ट आकार की फोटो कॉपी 50 केबी और हस्ताक्षर की स्कैन की गई कॉपी 20 केबी के आकार के अधिक नहीं होनी चाहिए।
-फोटो और हस्ताक्षर की कॉपी के साथ मांगे गए दस्तावेजों की आवश्यक कॉपी भी अपलोड करें।
-आवेदन को जमा करने के बाद उसमें किसी तरह का सुधार नहीं किया जा सकेगा।
-अंत में सफलतापूर्वक जमा हुए आवेदन का प्रिंटआउट निकालें।
-इसके बाद प्रिंटआउट के निर्धारित स्थान पर पासपोर्ट आकार की फोटोग्राफ चिपकाएं और उपलब्ध स्थान पर हस्ताक्षर करें।
-इसके बाद प्रिंटआउट को सभी जरूरी दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्ट की हुई फोटोकॉपी के साथ संलग्न कर लिफाफे में कर साधारण डाक से तय पते पर भेज दें।
यहां भेजें प्रिंटआउट : डिप्टी जनरल मैनेजर (एचआर), बरोनी रिफाइनरी, पी.ओ बरोनी ऑयल रिफाइनरी बेगुसराय , बिहार- 851114
 खास तारीखें
प्रिंटआउट स्वीकार होंगे : 31 फरवरी 2018
लिखित परीक्षा : 04 फरवरी 2018
लिखित परीक्षा का परीणाम : 12 फरवरी 2018
 अधिक जानकारी यहां
 फोन नंबर : 06243-275242/275240
वेबसाइट : http://www.iocrefrecruit.in

 

SOURCE  BY LH
Filed in: नौकरी

No comments yet.

Leave a Reply