6:22 am - Tuesday November 21, 2017

इंडियन क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी को सफल बनाने में है बाबा राम रहीम का हाथ!

1दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर में कई उपब्धियां हासिल की हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी इस कामयाबी के पीछे किसका हाथ है? गुरमीत राम रहीम का। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं। भारत के कैप्टन विराट कोहली के भी बाबा राम रहीम के शिष्यों में से एक है। और इस बात का जिक्र बाबा ने पिछले साल खुद किया था। आखिर कोहली का बाबा राम रहीम से क्या कनेक्शन है? यह जानने के लिए पिछले साल के बाबा के उस दावे को एक बार याद करें जब बाबा ने कहा था कि कोहली के शतक बनाने के पीछे उनका हाथ है।

रहीम ने 2016 में एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि उन्होंने विराट से कहा था कि ह 30-40 रन तक अच्छा खेलते हैं लेकिन इसके बाद आप नए शॉट खेलते हैं। इतना ही नहीं रहीम ने बताया था कि विराट ने उनसे बाजुओं को स्ट्रॉन्ग करने के टिप्स मांगे थे। और बस इसी के बाद गुरमीत ने उन्हें अटैकिंग क्रिकेट खेलने का गुरुमंत्र दिया। उसके बाद ही विराट अपने करियर में पूरी तरह से सफल हो पाए हैं। और यहां तक पहुंच पाए हैं।

सिर्फ कोहली ही नहीं इंडियन टीम के कई और खिलाड़ियों को भी गुरुमंत्र देने की बात का दावा रहीम ने किया था। इसमें शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान और युसूफ पठान आदि शामिल हैं। रहीम ने पिछले साल ही यह दावा किया था कि इन सभी को कला सिखाने के बाद ये लोग अपने करियर में सफल हो पाए हैं। विराट कोहली और आशीष नेहरा के साथ बाबा रहीम की एक फोटो और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। जिसमें कोहली बाबा रहीम के पास सिर झुकाए बैठे हैं और आशीष रहीम के पीछे खड़े हुए हैं।

Filed in: ज़रा हटके

No comments yet.

Leave a Reply