3:19 pm - Monday February 25, 5292

इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, 5 बम ब्लास्ट में है आरोपी

1नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस ने बुधवार को आरिज़ खान उर्फ जुनैद नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरिज़ खान 2008 में दिल्ली में हुए सीरियल ब्लास्ट समेत कई अन्य आतंकी घटनाओं में शामिल था। बता दें कि 2008 दिल्ली सीरियल ब्लास्ट की घटना में 165 लोगों की मौत हो गई थी।

इस बारे में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी (डिप्टी पुलिस ऑफ़ कमिश्नर) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया, ‘दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने आरिज़ ख़ान उर्फ जुनैद को गिरफ्तार किया है। वह कई बम-ब्लास्ट की घटनाओं में शामिल था, जिनमें से दिल्ली में हुई 2008 बम-ब्लास्ट की घटना सबसे अहम हैं। इस बम-ब्लास्ट में 165 लोग मारे गए थे।’

32 वर्षीय जुनैद की तलाश दिल्ली पुलिस को बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद से ही थी।

बता दें कि बाटला हाउस एनकाउंटर में दो इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के आंतकी पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे जबकि दो अन्य आतंकियों को पुलिस नें ज़िदा पकड़ा था। इसी एनकाउंटर के दौरान इंस्पेक्टर मोहन चांद शर्मा शहीद हो गए थे।

उस वक़्त ज़ुनैद किसी तरह से पुलिस की गिरफ़्तारी से भागने में सफल हो गया था। लेकिन बुधवार को पुलिस ने इंडो-नेपाल बॉर्डर से जुनैद को गिरफ्तार किया है।

जुनैद का जन्म उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुआ था। जुनैद ने बीच में ही अपनी इंजीनियरिंग छोड़ दी थी और कथित जेहाद में शामिल हो गया था।

एनआईए ने जुनैद के ऊपर 10 लाख रुपये का इनाम रखा था। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इनाम की राशि को एक लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपये की थी।

SOURCE BY NS
Filed in: जुर्म, टॉप 10, दिल्ली, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply