3:19 pm - Saturday February 25, 5133

इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या के विरोध में प्रदर्शन और बवाल,प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बस

1-copyइलाहाबाद : एडीसी में एलएलबी के दलित छात्र दिलीप की हत्या के विरोध में सोमवार सुबह से छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बड़ी संख्या में छात्रों ने डीएम आवास घेरा फिर कचहरी में सभा कर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सभा शुरू कर दी। सभा से ही कुछ छात्र नारेबाजी करते हुए लक्ष्मी टाकीज से बैंक रोड की तरफ बढ़ गए। वहां एक सिटी बस में आग लगा दी। जानकारी मिलते ही एसएसपी कुलहरि फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मार्च कर स्थिति संभालने की कोशिश की। लेकिन छात्र आंदोलित हैं।

प्रतापगढ़ जिले के हथिगवां थाना क्षेत्र के भुलसा भदरी निवासी दलित रामलाल सरोज का मझला बेटा दिलीप कुमार ओम गायत्री नगर स्थित शुक्ला लॉज में रहता था। वह एडीसी में एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र था। शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे वह अपने मित्र समीर, सिद्धार्थ एवं प्रकाश के साथ कटरा स्थित कालिका रेस्टोरेंट भोजन करने पहुंचा था। रेस्टोरेंट गेट पर ही लग्जरी कार से पहुंचे कुछ युवकों मामूली बात पर दिलीप की झड़प हो गई। कुछ देर बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों में जमकर कुर्सियां चलीं। इस दौरान दिलीप समेत चारों छात्र जख्मी हो गए। मारपीट में समीर, सिद्धार्थ और प्रकाश भाग निकले जबकि दिलीप हमले में जख्मी होकर अचेत हो गया।blast-news

हमलावर का गुस्सा इतने पर भी कम नहीं हुआ। वे दिलीप को घसीटते हुए रेस्टारेंट से बाहर ले गए और उस पर डंडे बरसाने के साथ ईंट से कई वार किये। बाद में रेस्टोरेंट संचालक अमित उपाध्याय ने जख्मी दिलीप को अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर पहुंचे परिजन उसे सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल ले गए जहां रविवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में दिलीप के बड़े भाई महेश ने तीन अज्ञात हमलावर के खिलाफ कर्नलगंज थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से एक हमलावर की पहचान कर ली है, लेकिन अभी गिरफ्तारी किसी की नहीं हो सकी है। सोमवार सुबह से छात्र सभी हत्यारोपितों की पहचान करने और गिरफ्तारी की मांग की है।

 

Filed in: उत्तर प्रदेश, जुर्म, टॉप 10, पर्दाफास, बड़ी खबर, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply