2:47 am - Friday April 20, 2018

उत्तराखंड: भूस्खलन के कारण बंद बद्रीनाथ हाईवे आज खुलेगा…

1Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

नई दिल्ली:  उत्तराखंड के विष्णुप्रयाग में बद्रीनाथ हाईवे बारिश के कारण बंद हो गया है। जिससे करीब 1800 तीर्थ यात्री फंसे हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा कि किसी के नुकसान की खबर नहीं हैं। केवल 1800 यात्री फंसे हैं। 15000 लोगों के फंसे होने की बात गलत है। सरकार ने पूरी व्यवस्था की है।

रावत ने कहा, ‘बीआरओ और अन्य विभाग मलवा हटाने में जुटा है और आज रास्ता खोल दिया जाएगा। सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया की जा रही है।’

वहीं चमोली जिले के डीएम आशीष जोशी ने कहा, ‘मार्ग में केवल 1800 के करीब यात्री बाधित हुए थे, जिनके रुकने, खाने का पूरा इंतजाम किया गया है।’

डीएम ने कहा, ‘समय रहते यात्रा के प्रमुख शहरों में लोगों को रुकने की सलाह चली गयी जिससे कोई यात्री रास्ते में फंसा नहीं है। कोई घायल नहीं है। कोई अप्रिया घटना नहीं हुई है। 15000 यात्री के फंसने की खबर निराधार है।’

बाताया जा रहा है कि बारिश के कारण शुक्रवार दोपहर बाद हाथीपहाड़ में पहाड़ से हाईवे पर पत्थर गिरने शुरू हो गए थे। जिसके बाद प्रशासन ने यात्री वाहनों को जाने से रोक दिया।

चट्टान गिरने के कारण हाथीपहाड़ के पास हाईवे का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हाथीपहाड़ में दोनों तरफ 500 से ज्यादा छोटे बड़े वाहन फंसे हुए हैं।

वहीं बद्रीनाथ धाम जाने वाले यात्रियों को जोशीमठ, पीपलकोटी, चमोली आदि यात्रा के पड़ावों पर रोका गया है।बद्रीनाथ धाम में 15 हजार के करीब यात्री फंसे हुए हैं, जबकि अन्य यात्रा पड़ावों पर तकरीबन दस हजार यात्री मौजूद हैं।

Filed in: उत्तराखंड, टॉप 10

No comments yet.

Leave a Reply