3:13 pm - Wednesday December 17, 6527

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव LIVE: अंतिम चरण की वोटिंग जारी,फर्जी मतदान करती 3 महिलाएं गिरफ्तार

123नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। तीसरे चरण में आज प्रदेश के 26 जिलों में मतदान होगा। मतदान आज सुबह 7.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। इसमें 5 नगर निगम, 76 नगर पालिका, 152 नगर पंचायत के लिए वोटिंग होगी। तीसरे चरण में 94 लाख 5 हजार 122 मतदाता प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। बरेली में लगातार ईवीएम खराब होने की खबरें आ रही हैं। कई जगह हंगामे की सूचना मिली है।

तीसरे चरण में सहारनपुर, बागपत, बुलन्दशहर, मुरादाबाद, सम्भल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चन्दौली, जौनपुर, एवं मीरजापुर शामिल हैं।

मिर्ज़ापुर नगर पालिका-11.96
अहरौरा नगर पालिका- 12.46
चुनार नगर पालिका-    15.87
कछवा नगर पंचायत-    12.01

3-copyपीतलनगरी मुरादाबाद में दोपहर बाद फर्जी मतदान को लेकर कई जगह पर हंगामा होने लगा। इसी बीच पुलिस ने ठाकुरद्वारा के पोलिंग बूथ पर फर्जी वोटिंग की शिकायत मिलने पर तीन महिलाओं को पकड़ा गया। इसके बाद तीनों महिलाओं को गिरफ्तार करके पुलिस कोतवाली ले गई।

मुरादाबाद में आरआरके इंटरव्यू कालेज के पोलिंग पर फर्जी वोटिंग को लेकर लोगों ने हंगामा किया। लोगों का आरोप है कि कुछ लोग दूसरे के नाम पर वोट डाल रहे हैं। इनको कोई रोकने वाला नहीं है। हंगामे की जानकारी होते ही,पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाकर शांत किया। साथ ही मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया।

-केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने बरेली में डाला वोट

-निकाय चुनाव में 9:30 बजे तक कुल 16 प्रतिशत पड़े वोट।

-नगर पालिका रही फिसड्डी 15 फीसदी वोट पड़े।

-नगर पंचायतों में सुबह से ही लगी लाइनें 16 से 17 फीसदी हुआ मतदान।

-सहारनपुर के नानौता में फर्जी मतदान, पुलिस ने 3 फर्जी महिला मतदाताओं को पकड़ा, प्रा.वि. में बने बूथ से  पुलिस ने 3 महिलाओं को फर्जी मतदान करते पकड़ा।

-बरेली के तिलक इंटर कॉलेज में ईवीएम खराब होने के बाद हंगामा फोर्स तैनात।

बाराबंकी नगर पालिका नवाबगंज के पीरबटावन ईदगाह मैदान में प्रत्याशियों के कैंप में भरी भीड़ को पुलिस और अर्धसैनिक बल ने लाठी भांजकर किया तीतर बितर कर दिया। कुर्सी मेज तोड़ी। आक्रोशित लोगों का प्रदर्शन।

blast-news-तिलक इंटर कॉलेज में ईवीएम खराब वोटर परेशान कई मतदाताओं ने ईवीएम खराब होने पर किया हंगामा।

-फ़िरोज़ाबाद नगर निगम के वार्ड नम्बर 48 में अर्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा, चूंकि ईवीएम मशीन खराब रही। फिलहाल उसे बदलवा दिया गया है और मतदान शुरू हो गया है।

नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में करीब 49 प्रतिशत मतदान हुआ था। दूसरे चरण में प्रदेश के 25 जिलों में छह नगर निगमों, 51 नगर पालिका परिषदों तथा 132 नगर पंचायतों के लिये मतदान हुआ था।

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 नवंबर को संपन्न हुआ था। अब 29 नवंबर (आज) तीसरे चरण अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है। मतगणना एक दिसंबर को होगी।

Filed in: इलेक्शन, गुजरात, टॉप 10, पॉलिटिक्स

No comments yet.

Leave a Reply