6:27 pm - Wednesday September 20, 2017

उपचुनाव नतीजे LIVE : पणजी में मनोहर पर्रिकर 4,803 वोटों से जीते

1

Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

पणजी: गोवा के पणजी और वालपोई विधानसभा के उपचुनावों के लिए आज (28 अगस्त) को मतगणना होगी. इस उपचुनाव में पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर , गोवा सुरक्षा मंच अध्यक्ष आनंद शिरोडकर, कांग्रेस के सचिव गिरीश चोडांकर और केनेथ सिल्वेरा तथा वालपोई सीट के उम्मीदवार स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राने, पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान पोंडा विधायक रवि नाईक का बेटा रॉय नाइक, राहिदास गांवकर और निर्दलीय उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

# पर्रिकर ने कहा- अगले सप्ताह दे दूंगा राज्यसभा से इस्तीफा.

# मनोहर पर्रिकर 4803 वोटों से जीते

# मनोहर पर्रिकर दूसरे राउंड में 4520 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं

# गोवा उपचुनाव: पणजी में पहले राउंड में पर्रिकर आगे चल रहे हैं, वहीं वालपोई में बीजेपी के विश्वजीत राणे आगे चल रहे हैं.

#गोवा उपचुनाव: वालपोई से बीजेपी के विश्वजीत राणे आगे

#पणजी से सीएम मनोहर पर्रिकर को बढ़त

#पणजी और वालपोई सीट पर बीजेपी आगे.

पर्रिकर की तकदीर का होगा फैसला

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की चुनावी तकदीर का फैसला आज होगा. पर्रिकर इस उपचुनाव में पणजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. पर्रिकर भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार गिरीश चोडांकर और गोवा सुरक्षा मंच के प्रत्याशी आनंद शिरोडकर के साथ है.

वालपोई में भी आज मतगणना

पणजी के अलावा वालपोई में भी आज मतगणना है. वालपोई में भाजपा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे कांग्रेस के रॉय नाइक के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. पणजी और वालपोई में क्रमश 70 प्रतिशत और 79.80 प्रतिशत मतदान हुआ था.

कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे और भारतीय जनता पार्टी विधायक सिद्धार्थ कुनकालिंकर के इस्तीफे के बाद दोनों सीटों पर चुनाव कराया गया. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 16 सीटें जीतने के बावजूद सरकार बनाने में विफल रहने के कारण राणे ने इस्तीफा दो दिया था.

श्री कुनकालिंकर ने पर्रिकर के लिए अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था. श्री पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनने के छह माह के अंदर विधानसभा के लिए निर्वाचित होना था.

Filed in: इलेक्शन, गोवा, पॉलिटिक्स

No comments yet.

Leave a Reply