10:54 pm - Monday November 20, 2017

उपचुनाव LIVE : दिल्ली में AAP की जीत, कांग्रेस 2 और BJP 3 नंबर पर

1Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा उपचुनाव के बवाना सीट पर दिलचस्प होते जा रहे मुकाबले के आज 20 राउंड की गिनती के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राम चंद्र ने कांग्रेस के सुरेन्द्र कुमार के खिलाफ बढ़त हसिल कर ली। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय ने बताया कि आप उम्मीदवार को 45688, भाजपा को 25099 और कांग्रेस को 26559 वोट हासिल हुए हैं। अब तक 625 मतों की गिनती उपरोक्त में से कोई नहीं’ (नोटा) श्रेणी में की गई है।

इससे पहले शुरुआत में कुमार अपने प्रतिद्वंदियों से आगे चल रहे थे लेकिन आठवें चरण के मतदान के बाद चंद्र उनसे आगे निकल गए। अधिकारियों ने बताया कि सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना 28 चरणों तक जा सकती है। बवाना मतदाताओं की संख्या (2.94 लाख) के लिहाज से दिल्ली के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। बवाना सीट पर उपचुनाव 23 अगस्त को हुआ था और उस समय केवल 45 फीसदी मतदान हुआ था। कुल आठ उम्मीदवार इस दौड़ में शामिल हैं। कांग्रेस यह उपचुनाव जीत कर दिल्ली विधानसभा में खाता खोलने की उम्मीद कर रही है। पार्टी का वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में पूरी तरह सफाया हो गया था। 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 65 और भाजपा के चार विधायक हैं।

नंदयाल विस उपचुनाव
सत्तारूढ़ तेलुगु देशम् पार्टी के उम्मीदवार भूमा ब्रह्मानंद रेड्डी ने आज आंध्र प्रदेश के नांदयाल उपचुनाव की मतगणना के पांच दौर के बाद 13,000 मतों की बढ़त हासिल कर ली। रेड्डी ने आज सुबह शुरू हुई मतगणना के पहले दौर से ही निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं वाईएसआर कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पा चंद्र मोहन रेड्डी के खिलाफ बढ़त बना ली थी। इस सीट से विधायक भूमा नागी रेड्डी के इस साल मार्च में निधन के बाद 23 अगस्त को यह उपचुनाव कराया गया था। तेदेपा ने भूमा नागी के भतीजे ब्रह्मानंद रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है।

Filed in: इलेक्शन, टॉप 10, दिल्ली

No comments yet.

Leave a Reply