3:19 pm - Saturday February 25, 4711

उप-चुनाव परिणाम लाइव : राजस्‍थान की मंडलगढ़ सीट कांग्रेस ने जीती…

1नई दिल्‍ली: राजस्थान उपचुनावों में हुई अब तक की मतगणना में कांग्रेस पार्टी लोकसभा की दोनों सीटों पर आगे चल रही है और मांडलगढ़ विधानसभा सीट कांग्रेस ने 12976 वोटों से जीत ली है.  कांग्रेस के उम्मीदवार अजमेर और अलवर लोकसभा सीटों पर शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए है, जबकि मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर शुरुआत में भाजपा से पिछड़ने के बाद अब कांग्रेस इस सीट पर भी आगे है.पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती हो रही है. वहीं नवपाड़ा विधानसभा सीट टीएमसी ने जीत ली है.

लाइव अपटेड्स 
– राजस्थान की मंडलगढ़ विधानसभा सीट कांग्रेस ने 12976 वोटों से जीत ली है.
– एक बजे तक : राजस्‍थान की अजमेर लोकसभा सीट पर 45321, अलवर लोकसभा सीट पर 72101 और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 11136 वोटों से कांग्रेस आगे
– राजस्‍थान के अजमेर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस 20800 वोट से आगे
– राजस्‍थान के अलवर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस 43728 वोटों से आगे
– राजस्‍थान के मंडलगढ़ से कांग्रेस  116 वोट से आगे
– पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा सीट पर टीएमसी आगे, बीजेपी दूसरे नंबर पर
– राजस्‍थान की मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस आगे
– राजस्‍थान की अलवर और अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस आगे, बीजेपी दूसरे नंबर पर
– नवपाड़ा विधानसभा सीट से टीएमसी उम्‍मीदवार 1,11729 वोटों से जीता
– सचिन पायलट ने कहा कि राजस्‍थान के शुरुआती रूझान से साफ है नतीजे सरकार के खिलाफ होंगे. मुझे उम्‍मीद है कि कांग्रेस की लीड़ और बढ़ेगी. वसुंधरा राजे की सरकार को लोगों ने नकार दिया है.
blast-news
– पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा सीट पर टीएमस उम्‍मीदवार 40829, बीजेपी 17625 और सीपीआईएम 8576 वोट मिले, गिनती जारी
– राजस्‍थान के मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर 3072 वोटों से आगे
– पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस 19000 से ज्‍यादा वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान की अजमेर सीट पर कांग्रेस 7585 वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान की अलवर सीट पर कांग्रेस 30,595 वोटों से आगे चल रही है.
– राजस्‍थान: अजमेर में मतगणना केन्‍द्र के बाहर सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त

अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में होगा जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट के मतों की गणना भीलवाड़ा में होगी. पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में 76.7 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि नवपाड़ा में 75.3 फीसदी मतदान हुआ था.

राजस्‍थान उपचुनाव 
राज्य निर्वाचन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मतगणना का रूझान विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध रहेगा. मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.  बता दें कि यह उपचुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांद नाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ. 29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय ईवीएम मशीनों में बंद किया था.

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रधु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि मांडलगढ़ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है.

पश्चिम बंगाल उपचुनाव
कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था. तृणमूल ने उलबेरिया से सुलतान अहमद की पत्नी साजिदा को उम्मीदवार बनाया. माकपा नीत वाम मोर्च ने एस के मुदस्सर हुसैन वारसी को टिकट दिया. भाजपा की तरफ से अनुपम मलिक उम्मीदवार. वहीं नवपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के सुनील सिंह उम्मीदवार . माकपा ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और भाजपा ने संदीप बनर्जी को उम्मीदवार बनाया.

Filed in: इलेक्शन, टॉप 10, पश्चिम बंगाल, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर, राजस्थान

No comments yet.

Leave a Reply