3:11 pm - Tuesday November 25, 1806

ऋषि कपूर ने किया फारूक अब्दुल्ला का समर्थन, बोले PoK है पाकिस्तान का

3नई दिल्‍ली: अपने ट्वीट्स की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले अभिनेता ऋषि कपूर ने पाक अधिकृत कश्मीर पर फारूख अब्दुल्ला के बयान का समर्थन किया है. फारूख ने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि पाक अधिकृत कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा था कि ‘मैं सीधे-सीधे बताता हूं. पीओके पाकिस्तान के पास है और इस तरफ का कश्मीर भारत के पास, ये स्थिति नहीं बदलने वाली है.

ऋषि कपूर ने ट्वीट कर लिखा कि ‘फारूख अब्दुल्ला जी सलाम मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं कि जम्मू-कश्मीर हमारा है और POK उनका. हम केवल इसी रास्ते से इस समस्या का समाधान कर सकते हैं. मैं 65 साल का हो चुका हूं और मैं मरने से पहले एक बार पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे एक बार अपनी जड़ों को देख लें. बस करवा दीजिए. जय माता दी.

फारूख ने यह भी कहा था कि भारत ने कश्मार को धोखा दिया है. अब्दुल्ला ने कहा था कि भारत ने कश्मीरियों को धोखा दिया प्यार नहीं दिखाया. जबकि कश्मीरियों ने उनके साथ जुड़ने का भरोसा दिखाया था. अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि आंतरिक स्वायत्ता कश्मीर का हक है.1

फारूख ने यह भी कहा था कि कश्मीर हर तरफ जमीन से घिरा (लैंडलॉक्ड) प्रदेश है, इसलिए इसकी आजादी कभी संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे एक तरफ चीन है, एक ओर पाकिस्तान और एक ओर भारत. तीनों परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं. जो आजादी मांग रहे हैं वो गलत है.

Filed in: टॉप 10, बड़ी खबर, मनोरंजन, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply