7:49 pm - Tuesday January 23, 2018

एकता की मिसाल,मुस्लिम भाइयों ने ईद-उल-अजहा की नमाज गुरुद्वारे में पढ़ी

2

Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली: देशभर में आज मुस्लिम समाज के लोगों के जरिए ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है. लोग एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए भी ईद की बधाई दे रहे हैं. इस बीच एक वीडियो सामने आया है जो एकता की मिसाल कायम करता नजर आ रहा है. इस वीडियो में मुस्लिम समाज के लोग गुरुद्वारे के अंदर नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ये मामला उत्तराखंड के चमोली के जोशीमठ का है, जहां बारिश के कारण मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरुद्वारे में नमाज अदा की.

दरअसल, चमोली जिले के जोशीमठ में रात भर से भारी बारिश हो रही है. इस वजह से आज ईद पर खुले मैदान में नमाज पढ़ना मुश्किल हो रहा था. बारिश को देखते हुए जोशीमठ के गुरुद्वारे प्रबंधक ने मुस्लिम भाइयों से गुरुद्वारे में नमाज अता करने के लिए आमंत्रित किया.

इसके बाद गुरुद्वारे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज पढ़ी. नमाज के बाद अन्य धर्म के लोगों ने भी ईद की मुबारक दी और एक दूसरे के गले लगे.

बताया जा रहा है कि ये पहली बार नहीं है जब गुरुद्वारे की ओर से एकता की ये मिसाल पेश की गई हो. साल 2012 में भी बारिश के चलते गुरुद्वार में नमाज पढ़ी गई थी. गुरुद्वारे की ओर से कहा गया कि ये कदम इस बात का संदेश देगा उत्तराखंड में सांप्रदायिक सौहार्द कायम है. वहीं मुस्लिम समुदाय ने भी गुरुद्वारे के कदम की प्रशंसा करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया.

Filed in: उत्तराखंड

No comments yet.

Leave a Reply