8:13 am - Friday September 22, 2017

कश्मीर : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरा गिरफ्तार

2श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और अातंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है, जबकि एक अन्य आतंकी को सुरक्षाबलों ने हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है. कहा जा रहा है कि गिरफ्तार आतंकी ने खुद ही सरेंडर कर दिया है. हालांकि इस बारे में अभी विस्तृत जानकारी की प्रतिक्षा है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के बारबग में हुआ.

सुरक्षाबलों की जानकारी मिली थी कि यहां पर आतंकी छिपे हो सकते हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा यहां सर्च ऑपरेशन चलाते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी की गयी. इस दौरान चले एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. जबकि एक अन्य को गिरफ्तार कर लिये जाने की खबर है. हालांकि, अभी तक मारे गये आतंकी का शव बरामद नहीं किया जा सका है. इसका नाम अल्ताफ बताया जा रहा है. जबकि हिज्बुल के ही आदिल नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आदिल तीन महीने पहले ही हिज्बुल में शामिल हुआ था. एनकाउंटर में अपने साथियों की मौत के बाद वो अकेला पड़ गया. बताया जाता है कि आदिल के पास कोई रास्ता नहीं बचा था, जिसके बाद वो हथियार समेत सुरक्षाबलों के सामने आ गया और उसके गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल, मारे गए दूसरे आतंकी के शव की तलाश की जा रही है.

इससे पहले आतंकियों ने शनिवार को कश्मीर में दो जगह हमला किया था. पहला हमला अनंतनाग में किया गया, जहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में पुलिस जवान इम्तियाज अहमद शहीद हो गये और एक अन्य जवान घायल हुआ था. हमला उस जगह से एक किलोमीटर दूर हुआ, जहां सुरक्षाबलों के साथ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की रविवार को बैठक होनी है. मालूम हो कि राजनाथ सिंह रविवार से चार दिन के कश्मीर दौरे पर हैं. दूसरा हमला शोपियां में आर्मी के व्हीकल पर किया गया. यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान 19 साल की एक लड़की को चोटें आयी और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

Filed in: जम्मू और कश्मीर

No comments yet.

Leave a Reply