3:11 pm - Tuesday November 25, 1479

कांग्रेस की इंदिरा जनाधिकार पद यात्रा का भव्य आगाज

3-copyरायपुर : पूर्व प्रधानमंत्री प्रियदर्शनीय स्व. श्रीमती इंदिरा गाँधी के जन्मशताब्दी समरोह के लिए कांग्रेस द्वरा किये जा रहे कार्यक्रमो की बड़ी कड़ी में कांग्रेस ने आज डोंगरगढ़ से इंदिरा  जन अधिकार पदयात्रा का शुभारंभ माता बम्लेश्वरी का आशीर्वाद लेकर वरिष्ठ नेताओं की अगुआई में शुरू किया। प्रभारी सचिव श्री कमलेश्वर पटेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंहदेव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री रविन्द्र चैबे, विधायक मोहन मरकाम सहित सभी मोर्चा प्रकोष्ठ के नेता एवं हजारो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा में हिस्सा लिया। 123
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल ने कहा कि हम इंदिरा जी की जनशताब्दी जंयती समारोह मना रहे है। मुख्यमंत्री का जिला है यहाँ की दुर्गति को पूरे प्रदेश में इस पद यात्रा के माध्यम से उजागर करने जा रहे है। पंचायत मंत्री के भ्रष्टाचार की जांच ई.डी. से चल रही है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि इंदिरागांधी जी ही एक ऐसी प्रधानमंत्री थी जिन्होंने केवल गरीबो के लिए मजदूरों के लिए युवाओं के लिए किसानों के लिए सब कुछ काम की। वाजपेयी जी ने यही कारण है कि इंदिरा जी को देवी की अवतार बताया। भाजपा के राज में देश और प्रदेश की दुर्गति में है। आज प्रदेश से मजदूर पलायन कर रहे है किसान आत्महत्या कर रहे युवा बेरोजगारी से त्रस्त है रमन सरकार कमीशनखोरी में मस्त है उत्सव मनाने में वयस्त है। छत्तीसगढ़ राज में हम लोगो ने कल्पना की थी कि प्रदेश से हर प्रकार की तकलीफों से मुक्ति मिल जाएगी। किन्तु परिणाम बिल्कुल उल्टा है, इस भाजपा राज में।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिहदेव ने कहा कि आज भारी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति दिख रही है ये बदलाव का सूचक है। इंदिरा जी देश की यशस्वी नेत्री रही है, देशव्यापी यू ही महान नेता नही बन गयी वेे 13 वर्ष की उम्र से ही देश की सेवा की है। अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, देश को कुशल नेतृत्व प्रदान की, हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, परमाणु विस्फोट पाकिस्तान को मजा चखाया बांग्लादेश के उदय कराया। आज छत्तीसगढ़ में देश के सबसे ज्यादा गरीबो का प्रतिशत है। भाजपा के लोग ही केवल भष्ट्राचार के कमाये पैसों से बहुत मजबूत हो गए है।3-copy गरीबों को जमीन का पट्टा पंचायतों के माध्यम से यूपीए कांग्रेस की सरकार ने दी किन्तु आज भाजपा सरकार के कार्यकाल में पंचायतो की दुर्गती किसी से छिपी नही है। कांग्रेस की सत्ता आते ही पंचायतो को और पूरे अधिकार मिलगे जो उन्हे मिलना चाहिए।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रविन्द्र चौबे पंचायतो के अधिकार में कटौती कर रहे है। आउटसोर्सिंग किया जा रहा है। आरएसएस के लोगो की भर्ती की जा रही है, 96 तहसील सूखा घोषित किये गए है, मुख्यमंत्री के क्षेत्र में कीडें आत्महत्या कर रहे है, मुख्यमंत्री मटक रहे है, रमन गोठ में किसानों की बात बिल्कुल नही करते। निश्चित रूप आने वाले समय मे किसान का राज होगा। चित्रकोट राम जी की नगरी से कांग्रेस की जीत की शुरुआत हुई है, मां बम्लेश्वरी के डोगरगढ़ से भ्रष्ट सरकार की रवानगी होने वाली है।1
सभा में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, देवव्रत सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष गंगा पोटाई, विधायकगण भोलाराम साहू, गिरवर जंघेल, तेजकुमारी नेताम, मोहन मरकाम, अनिल भेड़िया, अमरजीत भगत, पूर्व विधायक धनेश पाटिला, पंचायति राज प्रदेश प्रभारी कुणाल बेनर्जी, पंचायति राज प्रदेश अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर सहित अनेक वरिष्ठ नेता पदाधिकारी जिला अध्यक्ष एवं हजारो कार्यकर्ता शामिल हुये। डोंगरगढ़ के ग्राम अछोली में हुई सभा का संचालन राजीव गांधी पंचायती राज के अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर और आभार मनरेगा मजदूर कांग्रेस के नवाज खान ने किया।

 

 

Filed in: छत्तीसगढ़, टॉप 10, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply