3:19 pm - Tuesday February 25, 4375

क्या आप भी परेशान है BOSS की डांट से,तो ये टिप्स आएंगे काम

bhaiआप बॉस की चिकचिक से परेशान आ गए हैं तो आपके दिमाग में कई बार नौकरी छोड़ने का ख्याल तो आता ही होगा। लेकिन क्या आपका यूं ही जॉब छोड़ देना सही है? आज हम आपको बताएंगे कि कैसे हालातों में आप अपनी जॉब छोड़ सकते हैं ताकि आप पर ज्यादा असर न पड़े।

अगर आपने नौकरी छोड़ने का मूड बना ही लिया है तो कोशिश करें सही समय आने तक इस बात को अपने तक ही रखें। अगर आपके बॉस या साथियों को आपके बताने से पहले पता चल गया तो संभव है कि आप पर अचानक से बहुत काम लाद दिया जाएगा।

ध्यान रखें कि नौकरी उस समय पर छोड़ें जब आपके लिए बेहतर हो कोई नुकसान न हो रहा हो। कंपनी में अगर अगले महीने बोनस मिलने वाला है तो बेहतर है आप कुछ समय रुख जाएं और अपने हक का बोनस ले कर ही नौकरी छोड़ें। इसमें आपका ही फायदा है।blast-news

अगर आप नौकरी छोड़ कर अपना बिजनेस शुरु कर रहे हैं या दूसरी नौकरी लेने में वक्त है तो पहले यह तय कर  लें कि उतने समय के लिए आपके पास पर्याप्त सेविंग हो, इससे आपको अपने खर्च चलाने में सहूलियत रहेगी। कम से कम छ: महीने की सेविंग तो आपने कर ही रखी हो।

कई बार ऐसा होता कि ऑफिस में आपका काम इतना अच्छा चल रहा हो कि छोड़ने का मन नहीं करेगा या कई बार इतना खराब कि आप तुरंत छोड़ने की सोचेंगे। बेहतर है कि संयम रखें और तय समय पर ही छोड़ें। अगर आपने दूसरा कुछ करने का मन बना लिया है तो अपने लक्ष्य से न भटकें।

अपने साथियों से अच्छा व्यवहार बनाएं रखें और अपने काम को भी। भले ही आप यह नौकरी छोड़ रहे हैं लेकिन क्या पता आगे फइर इन्हीं लोगों से कब मुलाकात हो जाए या इनकी जरुरत पड़ जाए।

Filed in: टॉप 10, लाइफ स्टाइल

No comments yet.

Leave a Reply