3:13 pm - Wednesday December 17, 6780

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, 4 प्रत्याशियों के टिकट बदले..

1गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने सोमवार रात को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट में 9 नई सीटों पर नामों का ऐलान किया है जबकि 4 सीटों पर प्रत्याशियों के टिकट बदले हैं। कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होने के बाद पाटीदार नेताओं द्वारा किए गए हंगामे का असर दूसरी लिस्ट में देखने को मिला है।

3ज्ञातव्य है कि रविवार को कांग्रेस की ओर से गुजरात चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की गई थी। पहली लिस्ट में कांग्रेस ने हार्दिक गुट के दो नेताओं को टिकट दिया था। इसके बाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की तरफ से बवाल मचाया गया था। कई जगह तोडफ़ोड भी की गई थी। पाटीदारों ने अपने दो नेताओं को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। वहीं कांग्रेस में भी बगावत के सुर उठने लगे थे।

1कांग्रेस ने अपनी दूसरी लिस्ट में 4 नेताओं के टिकट बदल दिए। कांग्रेस ने सूरत की वरच्छा रोड सीट से प्रफुल भाई तोगडिया का टिकट काटा गया है। प्रफुल भाई की जगह धीरूभाई गजेरा को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं भरुच सीट से कांग्रेेस ने पहले जयेश पटेल को टिकट दिया था लेकिन अब उनकी जगह किरन ठाकोर को दिया गया है। सूरत की कामरेज सीट से निलेश कुंभाणी का टिकट काटकर उनकी जगह अशोक जीरावाला को उम्मीदवार बनाया गया है। जूनागढ से अमित ठुमर की जगह भीकाभाई जोशी को प्रत्याशी बनाया गया है।

blast-newsअब तक 86 उम्मीदवारों के नाम घोषित

ज्ञातव्य है कि गुजरात चुनावों के लिए कांग्रेस ने दो लिस्ट जारी कर अब तक कुल 86 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। ज्ञातव्य है कि पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होना है। कांग्रेस ने इनमें 3 सीटें जेडीयू के शरद यादव गुट को दी हैं।

Filed in: टॉप 10, पॉलिटिक्स, रायपुर

No comments yet.

Leave a Reply