3:19 pm - Monday February 24, 9440

गुजरात चुनाव : सूरत में किन्नर नहीं कर सकेंगे मतदान!

123सूरत: गुजरात विधानसभा चुनाव में मतदान करने के इच्छुक किन्नर शायद मतदान नहीं कर सकेंगे। सूरत के गोदादरा क्षेत्र के किन्नरों ने दावा किया है कि वे आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों में मतदान नहीं कर सकेंगे क्योंकि न ही उनके पास मतदाता पहचान पत्र हैं और न ही कार्ड बनवाने में उन्हें किसी प्रकार की कोई मदद मिल रही है।

3-copyसूरत में रहने वाले किन्नर पायल कुमार का कहना है कि उन लोगों में सिर्फ वही इकलौती हैं जिनके पास वोटर कार्ड है और उनके कार्ड पर भी जेंडर वाले कॉलम में महिला लिखा हुआ है। उन्होंने कहा कि वह किन्नर हैं और उनके दस्तावेजों पर महिला लिखा होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उनके साथ रहने वाली एक और किन्नर खुशबू ने बताया कि उनके पास आधार कार्ड है लेकिन वोटर कार्ड नहीं है। यहीं नहीं अधिकारियों के पास जाने पर निराशा हाथ लगती है। बाकियों की तरह वोट देना का अधिकार उन्हें भी है और वह अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहती हैं।

इन किन्नरों की समस्या पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा। कोई भी वोटर कार्ड बनवाने में इनकी मदद को आगे नहीं आ रहा है। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि क्या विधानसभा चुनाव में किन्नरों के मत का कोई महत्व नहीं है और क्या वे मतदान नहीं कर पाएंगे।blast-news

गुजरात में दो चरणों 9 और 14 दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, 18 दिसंबर को वोटो की गिनती होगी।

source by NS

 

Filed in: गुजरात, टॉप 10, पॉलिटिक्स

No comments yet.

Leave a Reply