6:28 pm - Wednesday July 26, 2017

गौ रक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं : पीएम मोदी

1Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

नई दिल्ली: गाय की रक्षा के नाम पर देश के कई हिस्सों में हुई हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इससे देश की छवि पर असर पड़ रहा है।

मानसून सत्र शुरू होने से पहले पीएम ने कहा कि गौ रक्षा को कुछ असामाजिक तत्वों ने अराजकता फैलाने का माध्यम बना लिया है। इसका फायदा देश में सौहार्द बिगाड़ने में लगे लोग भी उठा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश की छवि पर भी इसका असर पड़ रहा है। राज्य सरकारों को ऐसे असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।’

पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘गाय को हमारे यहां माँ मानते हैं,लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं। लेकिन यह समझना होगा कि गौ रक्षा के लिए कानून हैं और इन्हें तोड़ना विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को बनाए रखना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है और जहां भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं, राज्य सरकारों को इनसे सख्ती से निपटना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, ‘राज्य सरकारों को ये भी देखना चाहिए कि कहीं कुछ लोग गौरक्षा के नाम पर अपनी व्यक्तिगत दुश्मनी का बदला तो नहीं ले रहे हैं।’

पीएम मोदी ने सभी राजनीतिक दलों को गौरक्षा के नाम पर हो रही हत्या पर एक साथ आने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘हम सभी राजनीतिक दलों को गौरक्षा के नाम पर हो रही इस गुंडागर्दी की कड़ी भर्त्सना करनी चाहिए।’

गौरक्षा के नाम पर देशभर में हो रही हत्या पर विपक्ष मानसून सत्र में सरकार को घेर सकता है। कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में बिगड़ती स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी।

Filed in: इंडिया, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply