3:16 pm - Friday January 22, 0326

चेन्नईः RK नगर उपचुनाव की काउंटिंग रुकी, बूथ पर भिड़े टीटीवी दिनाकरण और AIADMK समर्थक

blast-newsचेन्नई : तमिलनाडु की चर्चित आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं. सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो गई है. काउंटिंग बूथ पर सुबह से ही जबरदस्त भीड़ नजर आ रही है.

चेन्नई की ये सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन के बाद खाली हुई थी, जिस पर 21 दिसंबर को उपचुनाव कराया गया. ये चुनाव दो धड़ों में बंटी एआईएडीएमके के लिए साख का सवाल बन गया है. वहीं, डीएमके उनके टकराव को भुनाने की कोशिश में है.

blast-newsLIVE Updates…

# काउंटिंग बूथ पर टीटीवी दिनाकरण और AIADMK समर्थक भिड़े, जिसके बाद काउंटिंग रोक दी गई.

# क्वींस मैरी सेंटर पर काउंटिंग रुकी. दरवाजे बंद किए गए.

# टीटीवी दिनाकरण AIADMK और DMK उम्मीदवार से आगे.

# पोस्टल बैलेट से डाया गया इकलौता वोट डीएमके को मिला.

उपचुनाव में 59 प्रत्याशी अखाड़े में हैं लेकिन मुख्य रूप से मुकाबला मधुसूदनन, मरूथुगनेश और टीटीवी दिनाकरण के बीच है. यहां रिकॉर्ड 77% मतदान हुआ था.

कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों समेत कई विपक्षी दलों ने डीएमके उम्मीदवार एन मरूथुगणेश को अपना समर्थन दिया है. वहीं शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण इस सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. एआईएडीएमके की तरफ से ई मधुसूदनन प्रत्याशी हैं.

सूबे में बड़े सियासी उलटफेर के बीच हो रहा ये चुनाव जहां डीएमके और एआईएडीएमके के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है, वहीं दिनाकरण की साख भी इस चुनाव से जुड़ी है.

दरअअसल, पिछले साल दिसंबर में जयललिता की मौत के बाद शशिकला को AIADMK की कमान सौंपी गई थी, लेकिन भ्रष्टाचार के केस में दोषी करार दिए जाने के बाद उनका पत्ता कट गया और पलानीसामी ने पन्नीरसेल्वम के साथ मिलकर पार्टी पर वर्चस्व स्थापित कर लिया. इतना ही नहीं पार्टी पर आधिपत्य की लड़ाई के बीच शशिकला के भतीजे दिनाकरण को AIADMK से दरकिनार कर दिया गया.

Filed in: इलेक्शन, टॉप 10, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply