3:19 pm - Sunday February 25, 3168

छत्तीसगढ़ः CM रमन के खिलाफ अजीत जोगी ठोकेंगे ‘ताल’,लड़ेंगे राजनांदगांव से चुनाव

1रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी राजनांदगांव विधानसभा से सीएम के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे। अजीत जोगी ने इस बात का ऐलान किया है।

विधानसभा चुनाव में इस बार राजनांदगांव विधानसभा में सबकी निगाहें टिकी रहेंगी, क्योंकि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। जोगी ने ऐलान कर दिया है कि वो मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ ही चुनाव लड़ेंगे। चुनावी शंखनाद के लिए जोगी बाकायदा 11 फरवरी को राजनांदगांव जा रहे हैं और वहां पर आयोजित कार्यक्रम ‘जोगी के साथ-एक शाम’ में ऐलान करेंगे।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के प्रवक्ता संजीव अग्रवाल ने कहा है कि जोगी ने इस बात का ऐलान किया है कि वो मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि अगर रमन सिंह किसी और सीट से चुनाव लड़ते हैं, तो वो उनके खिलाफ उस सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ का कोई विकास नहीं किया वहां विनाश किया है, जिससे लोगों में काफी नाराजगी है। छत्तीसगढ़ की तीसरी शक्ति के रुप में पार्टी को स्थापित करने में जुटे जोगी का विधानसभा चुनाव के लिए यह सबसे बड़ा दांव है, क्योंकि रमन के खिलाफ जोगी के चुनाव लड़ने का सीधा अर्थ है कि पूरा चुनाव इन्हीं दोनों पर केंद्रित हो जाएगा। यह देश के चुनिंदा हाईप्रोफाइल चुनाव में से एक हो जाएगा। राजनांदगांव मुख्यमंत्री का गढ़ है और वो वहां से अपराजेय हैं। बावजूद इसके जोगी का राजनांदगांव से चुनाव लड़ने का ऐलान करना बड़ी राजनीतिक चाल के तौर पर देखा रहा है।

blast-newsआपको बता दें कि जोगी ने 2004 के लोकसभा चुनाव में महासमुंद में विद्याचरण शुक्ल के खिलाफ चुनाव लड़कर और जीतकर सुर्खियां बटोरी थीं। उस समय वो कांग्रेस में थे और विद्याचरण शुक्ल बीजेपी में।

अजीत जोगी लगातार सीएम पर आरोप लगाते आए हैं कि रमन सिंह ने सरकार आने के बाद उनकी पारिवारिक, राजनीतिक और सामाजिक हत्या की कोशिश की है। उन्हें और उनके परिवार को झूठे मामलों में फंसाने की साजिश की गई है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का कहना है कि रमन सरकार कुशासन का प्रतीक है। जिसे उखाडकर उनकी पार्टी सत्ता पर काबिज होगी।  उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस पर भी वार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के महतारी के सम्मान की रक्षा के लिए बीजेपी से सेटिंग की नहीं, उखाड़ फेंकने की ज़रूरत है।

Filed in: छत्तीसगढ़, टॉप 10, पर्दाफास, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर, रायपुर

No comments yet.

Leave a Reply