3:13 pm - Friday December 17, 6754

जम्मू कश्मीर : आतंकियों की धमकी कश्मीरी युवाओं पर बेअसर, 700 पुलिस पोस्ट पर 67000 आवेदन

varsha

Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के युवाओं ने आतंकी संगठनों के उस चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीरी युवा सेना में भर्ती होने के लिए नहीं जाए।

चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए शनिवार को बख्शी स्टेडियम में घाटी के करीब 2000 युवक-युवतियां सेना भर्ती की परीक्षा में शामिल हुए। कश्मीरी युवक-युवतियां यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए फिजिकल टेस्ट (PET और PST) के लिए आए हुए थे।

बता दें कि हाल ही में शोपियां में आर्मी ऑफीसर लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या कर आतंकियों ने कश्मीरी युवकों को सेना से दूर रहने की चेतावनी दी थी। सेना के इस अफसर की हत्या का आरोप हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडरों पर लगी है।

जम्मू-कश्मीर की पुलिस भर्ती के लिए आवेदन देने वालों में से 35,722 कश्मीर से थे जबकि जम्मू से आने वाले उम्मीदवारों की संख्या 31, 496 थी। सब-इंस्पेक्टर के कुल 698 पदों के लिए 67,218 लोगों ने आवेदन दिया है।

जम्मू-कश्मीर डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया, दर्जनों कश्मीरी लड़कियों ने समाज की तमाम रूढ़ियां तोड़ते हुए पुलिस भर्ती के फिजिकल टेस्ट में हिस्सा लिया। 6000 से ज्यादा कश्मीरी लड़कियां सब-इंस्पेक्टर्स की भर्ती के लिए हुए फिजिकल टेस्ट में शामिल हुईं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घाटी से उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का पहला चरण फिजिकल टेस्ट शनिवार को शुरू हो गया है। इसके बाद यह प्रक्रिया अन्य जिलों में भी चलाई जाएगी।

Filed in: जम्मू और कश्मीर, टॉप 10, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply