8:12 am - Friday September 22, 2017

जम्मू कश्मीर की स्वायत्ता खत्म करने की कोशिश कर रही है BJP-RSS : फारूख अबदुल्ला

2

Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला ने सोमवार को बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन संगठनों के पास राज्य के स्वायत्त संरचना को खत्म करने का पूरा एंजेडा है।

उन्होंने कहा, ‘जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अगर आर्टिकल 35ए को हटाया जाता है, तो वो अपना पद छोड़ देंगी। मैं उम्मीद करता हूं कि वे अपने बयान पर कायम रहेंगी।’

आर्टिकल 35ए पर फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि आखिरकार महाराजा के समय में यह बाहरियों को यहां आने से रोकने के लिए बना ताकि यहां की संस्कृति को कमजोर होने से बचाया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘आर्टिकल 35ए किसलिए है? यह राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए है, चाहे वह जम्मू, कश्मीर या लद्दाख से हों।

 

अमरनाथ यात्रियों पर हमले को याद करते हुए कहा कि कैसे रातोंरात लोग उठ खड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि अगर आर्टिकल 35ए को हटाया जाता है, तो बहुत बड़ा विद्रोह होगा। पिछले महीने फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि, ‘हुर्रियत को फंड केन्द्र सरकार से मिली थी और इस बात का जिक्र पूर्व रॉ प्रमुख ए एस दौलत के किताब में है।’

 इससे पहले अबदुल्ला ने कहा था कि वे उनका नाम नहीं बताना चाहते हैं, जो हुर्रियत नेताओं को फंड मुहैया कराते हैं। लेकिन देश परिणाम भुगत रहा है।

Filed in: जम्मू और कश्मीर, टॉप 10, पॉलिटिक्स

No comments yet.

Leave a Reply