3:11 pm - Monday November 24, 5287

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा पुलिस लाइन में घुसे आत्मघाती, 5 जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

1Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली : आतंकियों ने शनिवार सुबह जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में पुलिस लाइंस पर हमला कर दिया। इस हमले में में अब तक 5 जवान शहीद हो चुके हैं। जिस जगह पर यह हमला हुआ वहां पर सीआरपीएफ जवानों का परिवार रहता है। अभी तक जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक तीन आतंकी पुलिस लाइन में छिपे हुए हैं। 2 आतंकी के ढेर होने की भी खबरें हैं। सेना और पुलिस फोर्स ने पुलिस लाइंस को घेर लिया है और आतंकियों को पकड़ने की कोशिश जारी है। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

वहीं पुलवामा जिले को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। हमला किस तरह हुआ इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। इस एनकाउंटर के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने जानकारी दी और बताया कि सभी परिवारों का ब्लॉक से बाहर निकाल लिया गया है। किसी भी तरह की बंधक स्थिति अभी नहीं है लेकिन एनकाउंटर जारी है।

 फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाति आतंकियों का एक दल आज सुबह तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए।

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गया। जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है। इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी थी। आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जाती है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के जिला कमांडर को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर जाल बिछाया था।

बांदीपोरा में उस वाहन को रोका गया जिसमें लश्कर कमांडर मौजूद था। आतंकवादी ने भागने का प्रयास किया और सुरक्षाबलों पर फायरिंग की। इसके बाद जवाबी गोलीबारी में यह आतंकी मारा गया। ललहारी 2015 में लश्कर में शामिल हुआ था। वह कई आतंकी घटनाओं में शामिल था।

Filed in: इंडिया, जम्मू और कश्मीर, टॉप 10, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply