3:19 pm - Tuesday February 24, 8854

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर बुरे फंसे सलमान -शिल्पा , राजस्थान के बाद अब मुंबई के भोईवाड़ा कोर्ट में दर्ज हुई FIR

bhaiमुंबई. सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. राजस्थान के बाद अब मुंबई के भोइवाड़ा कोर्ट में भी एक एप्लिकेशन फाइल की गई है. सलमान और शिल्पा के खिलाफ ये एप्लिकेशन अलग अलग टीवी शो में एससी के खिलाफ जातिसूचक शब्द भंगी का इस्तेमाल करने पर फाइल की है. सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान एक टीवी शो पर अपने डांस स्टाइल को जाति सूचक शब्द ‘भंगी’ करार दिया था तो शिल्पा ने भी शब्द का प्रयोग करते हुए बताया था कि वो घर पर कैसी दिखती है.

blast-newsसलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 156(3), आईपीसी की धारा 295 के तहत एफआईआर और एससी/एसटी की धारा 3 (1) (s) के तहत एप्लिकेशन फाइल की गई है. इससे पहले भी सलमान और शिल्पा ने टीवी शो के दौरान वाल्मिकी समाज के लिए जाति सूचक शब्द कहे थे जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची थी जिसके तहत राजस्थान के चुरू पुलिस ने समन जारी कर दिया है. इस के चलते दोनों को 22 जनवरी को पुलिस स्टेशन में मौजूद रहना होगा.

हालांकि जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले में शिल्पा शेट्टी ने 23 दिसंबर को ट्विटर पर माफी मांग ली थी. शिल्पा ने ट्वीट किया था मेरे पुराने इंटरव्यू के शब्दों को गलत ढंग से पेश किया गया.वो शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं बोले गए थे. सलमान और शिल्पा के जरिए जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल के बाद गुस्साए वाल्मिकी समाज ने राजस्थान के कई इलाकों में जमकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान दोनों के पुतले भी फूंके गए जमकर हंगामा किया गया था.

 

Filed in: टॉप 10, मनोरंजन

No comments yet.

Leave a Reply