3:19 pm - Sunday February 24, 9461

झीरम का मामला राजनीति का नहीं भावना का प्रश्न: कांग्रेस

vरायपुर/झीरम मामले में भाजपा के बयान पर पलटवार करते हुये कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जीरम का मामला कांग्रेस के लिये राजनीति का नहीं भावना का प्रश्न है। इतने बड़े पैमाने पर नरसहार, स्व. नंदकुमार पटेल और स्व. दिनेश पटेल पिता पुत्र दोनों का किसी माओवादी हमले में मारा जाना, अपने तरह के एक अकेली माओवादी घटना थी। झीरम के मामले में कांग्रेस कोई राजनीति नही कर रहीं है लेकिन हम सब जीरम के आपराधिक राजनैतिक षडयंत्र का खुलासा चाहते है।

झीरम मामले पवण्में जो जांच आयोग बनाया है उस रमन सिंह सरकार ने जांच आयोग के बिंदुओं में राजनैतिक, आपराधिक षडंयत्र की जांच को शामिल नहीं किया गया है। झीरम मामले में एनआईए अपनी रिपोर्ट दे चुकी है। एनआईए की रिपोर्ट में षडयंत्र पक्ष की जांच ही नहीं की है। झीरम की घटना के बहुत सारे ऐसे बिंदु है, बहुत सारे ऐसे तथ्य है जनकी जांच होनी चाहिये। जीरम के षडयंत्र की जांच के लिये शहीदो के परिजन मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह से कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव के साथ मिले थे। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा था कि शहीदो के परिजनों को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलवाया जायेगा। आज दो से ढ़ाई साल बीत गया लेकिन केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात नहीं हो पायी। विधानसभा के पटल पर राज्य की भाजपा सरकार, रमन सिंह सरकार ने घोषणा की थी कि झीरम मामले की साजिश की सीबीआई जांच करायी जाने की। दूसरे दीगर बहुत से मामले की जांच हो गई लेकिन रमन सिंह सरकार ने जीरम मामले की जांच का प्रस्ताव न भेजा गया न सीबीआई की जांच शुरू हुई है। ये कांग्रेस के दुखः के कारण पीड़ा का कारण है। blast-news

अगर नंदेली में शहीद नंदकुमार पटेल की समाधि पर, उनके बेटे दिनेश पटेल की समाधि पर कोई कार्यक्रम होता है तो वहां झीरम की बात न हो ये संभव कैसे? शहीद नंदकुमार पटेल और शहीद दिनेश पटेल की सामाधी स्थल पर आयोजित सभा में बोलते हुये खरसिया विधायक प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष उमेश पटेल ने बड़ी गंभीरता से इस बात को सामने रखा और उनके बात को वहां उपस्थित खरसिया विधानसभा के मतदाताओं का और प्रदेश के कोने-कोने से आये लोगो ने भरपूर समर्थन किया जीरम मामले की षडयंत्र है जो साजिश है उसकी सीबीआई जांच होनी चाहिये। यहीं प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं कांग्रेस के हर पदाधिकारी, हर कार्यकर्ता और हर सच्चे छत्तीसगढ़वासी की भावना है।

Filed in: छत्तीसगढ़, टॉप 10, पॉलिटिक्स, रायपुर

No comments yet.

Leave a Reply