3:17 pm - Sunday October 22, 2017

डेरा समर्थकों ने जमा किए हथियार,केंद्र सरकार ने भेजे 9700 जवान

1

Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

चंडीगढ। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर यौन शोषण के मामले में सीबीआई कोर्ट 25 अगस्त को फैसला सुनाने वाली है। अगर फैसला गुरमीत राम रहीम के खिलाफ आया तो भारी उपद्रव हो सकता है। डेरा समर्थकों ने पेट्रोल, डीजल, पत्थर और नुकीले हथियार जुटा लिए हैं। उपद्रव की आशंका को देखते हुए पंजाब सहित पांच राज्यों को हाईअलर्ट किया गया है। साथ ही राज्य की मांग पर केन्द्र सरकार ने सीआरपीएफ के 9700 जवान भेजे हैं। साथ हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हजारों की संख्या में गुरमीत राम रहीम के समर्थक जुटनें लगे हैं। वहीं पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के अनुसार फरीदकोट में गुरमीत राम रहीम के समर्थकों ने घरों में भारी मात्रा में पेट्रेाल, डीजल और नुकीले हथियार जमा कर लिए हैैं।

ऐसे में अगर कोर्ट का फैसला गुरमीम राम रहीम के खिलाफ आता है तो भारी उपद्रव हो सकता है। पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई की स्पेशल कोर्ट का फैसला अगर गुरमीत राम रहीम के खिलाफ आता है तो उनके समर्थक पंजाब के फरीदकोट और आसपास के इलाकों में सरकारी संपत्ति और वाहनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा कडी करने और डेरा समर्थकों पर कडी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है।

सुरक्षा के कडे इंतजाम:

इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के बाद हरियाणा के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही जरूरत पडने पर चंडीगढ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल के रूप में तटदील कर दिया जाएगा। साथ ही सुरक्षाबलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया। वहीं राज्स की मांग पर केन्द्र ने सीआरपीएफ के 9700 जवानों को भेज दिया है।

क्या है मामला:

ज्ञातव्य है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की एक पूर्व महिला अनुयायी ने आरोप लगाया हैं कि डेरा शिविर में उसके साथ कई बार रेप किया गया। इसमें आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम है। यह डेरा शिविर हरियाणा के सिरसा के बाहरी इलाके में स्थित है, जो कि चंडीगढ से 260 किमी दूर है। अब इस मामले में हरियाणा के पंचकुला में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 25 अगस्त को फैसला देगी। ज्ञातव्य है कि इस यौन शोषण के मामले की सुनवाई 2007 से चल रही है।

Filed in: हरियाणा

No comments yet.

Leave a Reply