3:19 pm - Thursday February 25, 3227

दिल्ली : द्वारका में पेट्रोल चोरी के लिए बनाई गई 150 फुट लंबी सुरंग में विस्फोट,जोरदार धमाके से हुआ खुलासा

bhaiनई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित द्वारका में ज़मीन के नीचे तेज़ धमाका हुआ है। जिसके बाद ज़मीन से कुछ ऐसा निकला जिसे जानकार सभी के होश उड़ गए। दरअसल यहाँ पर ज़मीन के नीचे एक गुप्त सुरंग बनाई गयी थी। बता दें कि यहाँ पर रात में 9 बजे के आसपास तेज़ धमाका हुआ जिसके बाद यह पर एक गड्ढा बन गया और ये खुफिया सुरंग सबके सामने आ गयी।

इस सुरंग की लम्बाई करीब 150 फुट बताई जा रही है। इस सुरंग की मदद से किस काम को अंजाम दिया जा रहा था यह जानकार यहाँ के निवासियों में हडकंप मच गया। दरअसल इस सुरंग को तेल चोरी करने के लिए बनाया गया था। जी हाँ, दरअसल दिल्ली के द्वारका में इंडियन ऑयल की भूमिगत जा रही पाइल लाइन से पेट्रोल चुराते वक्त भारी ब्लास्ट हुआ जिसके बाद पिछले 2-3 महीने से चल रही शातिर चोरों की योजना की पोल खुल गई।

बताते चलें कि इन चोरों ने 150 फुट लंबी और 2.5 फुट चौड़ी सुरंग बनाकर पेट्रोल पाइपलाइन से पाइप जोड़ रखा था जिससे वह पेट्रोलिम ऑयल की चोरी कर रहे थे। जिसके चलते मंगलवार रात पेट्रोलियम गैस का गुबार निकला और भीषण ब्लास्ट हुआ जिससे आसपास के मकान तक हिल गए।

धमाके के बाद लोग घबरा कर अपने-अपने घरों से बाहर निकले और प‌ुलिस को ‌फोन किया। सूचना पाते ही पुलिस वहां पहुंची। पुलिस के साथ-साथ ही क्राइम टीम, बम निरोधी दस्ता और डॉग स्क्वायड भी पहुंचा। बाद में इंडियन ऑयल विभाग को भी सूचना दी गई, जिसके बाद उसके आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

blast-newsमामले की जांच कर रही द्वारका पुलिस के अनुसार मामले में पांच आरोपी थे, जिसमें से एक को पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस उसे इस मामले का मास्टरमाइंड बता रही है। उसका नाम जुबैर है। जबकि 4 अन्य आरोपी फरार हो गए, जिनका पता लगाने की कोशिश पुलिस कर रही है।

गौरतलब है कि द्वारका, एनएसआईटी कालेज के पास सूरज विहार, इलाके में भूमिगत जा रही इंडियन ऑयल की पाइप लाइन में छेद करके पेट्रोल चोरी करने का काम पिछले दो-तीन दिन से चल रहा था। मंगलवार को पेट्रोल चोरी के बाद सभी चोर सुरंग का मुंह बंद कर चले गए थे जिसके बाद वहां गैस बनी और ब्लास्ट हो गया।

Filed in: जुर्म, टॉप 10, दिल्ली, पर्दाफास, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply