6:14 pm - Wednesday September 20, 2017

दिल्ली : फिर पटरी से उतरी रेल, टला बड़ा हादसा

सांकेतिक फोटो

सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह एक बार फिर बड़ा रेल हादसा टल गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जम्मू राजधानी ट्रेन का आखिरी कोच जिसे गार्ड कोच भी कहते हैं, पटरी से उतर गया।

हालांकि इस हादसे में फिलहाल किसी हताहत की ख़बर नहीं हैं। यह हादसा गुरुवार सुबह 6 बजे दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हुआ है। बता दें कि हाल के दिनों में रेल के पटरी से उतरने की ख़बरों में तेज़ बढ़ोतरी हुई है।

रेलवे स्टेशन में यह हादसा तब हुआ जब रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।

हालांकि इस हादसे में भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं आई थी। इससे पहले इसी दिन 7 सिंतबर को इस हादसे के 6 घंटे पहले यूपी के सोनभद्र इलाके में भी हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे ओबरा डैम के पास पटरी से उतरे गए थे।

यूपी रेल हादसा भी सुबह 6 बजे हुआ था। इस घटना में भी किसी हताहत की ख़बर नहीं आई थी।

बता दें कि बीते चार हफ्तों में यह पांचवा रेल हादसा है। रेल के पटरी से उतरने के बढ़ते हादसों को देखते हुए तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन पीएम ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था।

इसके बाद कैबिनेट विस्तार में प्रधानमंत्री मोदी ने सुरेश प्रभु की जगह रेल मंत्रालय की ज़िम्मेदारी पीयूष गोयल को सौंप दी थी और सुरेश प्रभु को वाणिज्य मंत्रालय की कमान सौंप दी गई थी।

Filed in: दिल्ली, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply