3:16 pm - Monday January 22, 0216

नए साल का मजा हुआ किरकिरा,दुनियाभर में डाउन रहा व्हाट्सएप

blast-newsदुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एेप व्हॉट्सऐप रविवार रात भारत सहित कई देशों में डाउन हो गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, व्हॉट्सऐप के कई यूजर्स एक दूसरे को मैसेज नहीं भेज पा रहे थे. सर्विस डाउन होने के बाद ट्विटर पर यह टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया.

यूजरों के ट्रोल करने के बाद व्हॉट्सएप ने माफी मांगी है. व्हॉट्एस के एक अधिकारी ने कहा कि दुनियाभर में यूजर्स को नए साल के मौके पर परेशानी हुई. हालांकि इसे कुछ देर में ही हल कर दिया गया. उनको हुई परेशानी पर व्हाट्एस को खेद है.

इंडिपेंडेंट में छपी खबर के मुताबिक गुस्साए यूजर्स का कहना था कि कोई ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं है जहां इसकी शिकायत की जा सके. सर्विस खराब होने पर खुद व्हॉट्एप को इसका मैसेज जारी करना चाहिए. उसे ये बताना चाहिए कि कितनी देर में समस्याएं ठीक हो सकती है. इससे यूजर्स घंटो परेशान नहीं होंगे.blast-news

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब दुनिया भर में व्हॉट्सऐप डाउन हुआ है. इससे पहले भी कई बार ऐसी समस्याएं इसको यूजर्स को हुई हैं.

इस बीच, व्हॉट्सऐप 31 दिसंबर से कई प्लेटफॉर्म पर काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है. व्हॉट्सऐप 31 दिसंबर से ब्लैकबेरी OS, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और पुराने प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करना बंद कर देगा.

व्हॉट्सऐप ने कहा है, ‘हम इन प्लेटफॉर्म्स के लिए सक्रिय रूप से चीजें डेवलप नहीं करेंगे. कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं.’

 

Filed in: टेक्नोलॉजी, टॉप 10

No comments yet.

Leave a Reply