3:16 pm - Monday January 20, 4673

पुलवामा में CRPF के ट्रेनिंग सेंटर पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

blast-newsनई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने लेथपोरा के केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के ट्रेनिंग सेंटर पर हमला किया। हमले में दो जवान शहीद हो गया है।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। यहां सीआरपीएफ 185 बटालियन तैनात है। blast-news

जिसमें 2 जवान के घायल होने की खबर थी। हालांकि बाद में इस हमले में घायल जवानों की संख्या बढ़ कर 3 हो गई है।

बताया जा रहा है कि रविवार रात करीब दो बज कर 10 मिनट पर आतंकियों ने ट्रेनिंग सेंटर पर हैंड ग्रेनेड फेंके और उसके बाद सुरक्षा बलों पर जबरदस्त फायरिंग शुरु कर दी।

आतंकियों की संख्या 2 से तीन बताई जा रही है।

सीआरपीएफ ने कहा, ‘फिदायिन हमलावरों ने लेथपोरा कैंप पर हमला किया। शुरुआती जानकारी के अनुसार 2 जवान घायल हुए हैं। हमला जम्मू कश्मीर पुलिस कमांडो ट्रेनिंग एरिया की तरफ से हुआ।’

सीआरपीएफ ने यह भी बताया कि इस बात की पूरी आशंका है कि दूसरे कैंपों में भी इस तरह के हमले हो सकते हैं।

खबरों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन का कहना है कि यह फिदायिन हमला उनके आतंकी कमांडर नूर त्राली की मौत का बदला लेने  के लिए किया गया है।

बता दें कि नूर मोहम्मद तंत्रे उर्फ नूर त्राली जो कि जैश-ए-मोहम्मद का डिविजनल कमांडर था को 26 दिसंबर को पुलवामा के समबोरा इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था।

त्राली को 2003 में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था और आतंकवाद अधिनियम की रोकथाम (पीओटीए) कोर्ट ने साल 2011 में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, लेकिन बीच में मिली पैरोल के दौरान नूर मोहम्मद भाग खड़ा हुआ और उसने दोबारा आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ज्वॉइन कर लिया।

Filed in: जम्मू और कश्मीर, जुर्म, टॉप 10, बड़ी खबर, मुख्य समाचर

No comments yet.

Leave a Reply