3:11 pm - Thursday November 22, 4723

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खड़े किए हाथ…

2नई दिल्ली: कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट के बावजूद देश में पैट्रोल की कीमतें बढ़ रही हैं। अब केंद्र सरकार भी इन कीमतों को लेकर परेशान नजर आ रही है। पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर हाथ खड़े कर लिए। कीमतों को काबू में लाने का रास्ता धर्मेंद्र प्रधान जी.एस.टी. को बता रहे हैं।

पैट्रोल-डीज़ल को GST में लाने पर विचार
प्रधान ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि पैट्रोलियम को जी.एस.टी. के अंतर्गत लाया जाए।’’ राज्य सरकारों से भी वित्त मंत्री इस बारे में कह चुके हैं। यदि जी.एस.टी. के तहत इसे लाया जाता है तो कीमतों का पूर्वानुमान लगाया जा सकता है। अभी टैक्स के कारण मुम्बई और दिल्ली में पैट्रोल की कीमतों में बड़ा अंतर होता है। हमने जी.एस.टी. काऊंसिल से मांग की है कि पैट्रोलियम को भी जी.एस.टी. के तहत लाया जाए, यदि ऐसा होता है तो आम जनता को तो सहूलियत होगी ही, दाम भी कम होंगे।

कांग्रेस बोली- यह आर्थिक आतंकवाद
पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने पैट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि पैट्रोलियम मंत्री आम जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्हें खुद नहीं पता कि पैट्रोल की कीमतों को कैसे काबू किया जाए। कच्चे तेल के दाम 50 प्रतिशत से ज्यादा गिर गए, फिर भी कीमतें ज्यादा क्यों हैं। क्या यह आर्थिक आतंकवाद नहीं है।

Filed in: टॉप 10, बड़ी खबर, व्यापार

No comments yet.

Leave a Reply