3:13 pm - Saturday December 17, 6507

पॉवरबैंक लेने से पहले ध्यान दे ये बातें

vहाल के दिनों में पावर बैंक का उपयोग काफी तेजी से होने लगा है. लेकिन आपको इस इन पॉवर बैंक्स को खरीदने से पहले कुछ बातों का ख़ास ख्याल रखना चाहिए. पावर बैंक लेने से पहले ध्यान रखे कि पावर बैंक की क्षमता आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता से 2.5 गुना अधिक होना चाहिए इससे आपका फोन तेजी से चार्ज होगा. साथ ही पावर बैंक की बैटरी भी लंबे समय तक चलती है. इसके अलावा पावर बैंक के यूएसबी को भी ध्यान में रखना ना भूलें. दरअसल कई बार बाजार में मौजूद पुराने पावर बैंक केवल अपने यूएसबी केबल के साथ ही काम करते हैं. अपने डिवाइस को मद्देनजर रख कर ही   पावर बैंक लें.

आउटपुट वोल्टेज पावर बैंक का इस्तेमाल करते समय इसके आउटपुट वोल्टेज पर ध्यान देना न भूलें. अगर आपके पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज आपके फोन के आउटपुट वोल्टेज के बराबर नहीं होता है तो ऐसी स्थि में आपका फोन चार्ज नहीं होगा. हमेश ध्यान रखें कि कोई भी पावरबैंक लेने से पहले उसकी कैपेसिटी का ख़ास ख्याल रखें.

यदि आपके पास एक से अधिक डिवाइज मौजूद है तो इसके लिए ज्यादा क्षमता वाला पावर बैंक खरीदें. हालांकि अगर आप एक ही डिवाइस का उपयोग कर रहे है तो कम क्षमता वाला पावर बैंक भी खरीद सकते हैं.

Filed in: टेक्नोलॉजी

No comments yet.

Leave a Reply