3:11 pm - Tuesday November 25, 0588

प्रद्युम्न मर्डर केस : नाबालिग छात्र ने लगाए CBI पर गंभीर आरोप

bगुरुग्राम: प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी आए दिन सुलझने की बजाय उलझती ही जा रही है। आरोपी छात्र ने सीबीआई को ही कटघरे पर लाकर खड़ा कर दिया है। आरोपी का कहना है कि सीबीआई ने धमकी देकर उससे जुर्म कबूल करवाया है। सोमवार को उसने कहा कि सीबीआई वालो ने उससे कहा था कि जुर्म नहीं कबूला तो तेरे भाई का मर्डर कर देंगे। जिसके कारण उसने वहीं किया जैसा सीबीआई ने कहा।

CBI की थ्योरी अौर आरोपी के बयान में अंतर
जानकारी के अनुसार सोमवार को सीबीआई के डीएसपी एके बस्सी हरियाणा नंबर की टवेरा गाड़ी में जुवेनाइल होम पहुंचे। उनके साथ गुड़गांव की चाइल्ड प्रोटेक्शन एंड वेलफेयर ऑफिसर (सीपीडब्ल्यूओ) रीनू सैनी थीं। रीनू ने आरोपी स्टूडेंट से एक अलग कमरे में दो घंटे बातचीत की। उसकी दिमागी हालत और पूरा घटनाक्रम जानना चाहा।
आरोपी ने रीनू को जो बताया, वह सीबीआई की थ्योरी और गिरफ्तारी के आधार से बिल्कुल अलग है।

3CBI ने जुर्म कबूलने के लिए दी धमकी: आरोपी
आरोपी छात्र ने बताया कि सीबीआई ने उससे कहा था कि यह जुर्म तुझे कबूल करना पड़ेगा। अगर ऐसा नहीं किया तो हम तेरे भाई का मर्डर कर देंगे। काउंसिलिंग के दौरान आरोपी स्टूडेंट सैनी से बोला, “मैं अपने भाई को बहुत प्यार करता हूं और उसे मरते हुए नहीं देख सकता।”

आरोपी छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या करने से किया इंकार
आरोपी ने बताया कि उसने प्रद्युम्न की हत्या नहीं की है। सीबीआई वालों ने उससे जबरदस्ती जुर्म कबूल करवाया है। उसने बताया कि सीबीआई वालों ने उसे डराया अौर धमकाया जिसके बाद उसने जुर्म कबूला था। सैनी ने आरोपी के बयान को लिख लिया है। यह लिखित रिपोर्ट टॉप ऑफिशियल्स के अलावा जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट के सामने रखी जाएगी।

आरोपी छात्र से मिले परिजन
सोमवार को सीबीआई की मौजूदगी में आरोपी स्टूडेंट से उसके माता-पिता और भाई की मुलाकात कराई गई। तीनों एक घंटे तक जुवेनाइल के पास रहे। इस दौरान जुवेनाइल की मां, बेटे से लिपटकर रोती रही। छोटा भाई भी मां और बड़े भाई को रोता देख आंसू नहीं रोक पाया।1

Filed in: जुर्म, टॉप 10, हरियाणा

No comments yet.

Leave a Reply