3:11 pm - Friday November 25, 1644

प्रद्युम्न मर्डर केस: 14 दिनों के लिए बाल सुधार गृह में रहेगा आरोपी छात्र

3नई दिल्‍ली : दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम के रेयान स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न के मर्डर के मामले में सीबीआई द्वारा सनसनीखेज खुलासा करने के बाद शनिवार को सीबीआई की टीम रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची। सीबीआई की टीम आठ सितंबर को हुई वारदात को फिर से दोहराएगी और यह जानने की कोशिश करेगी कि आखिर उस दिन आरोपी ने किस तरह से वारदात को अंजाम दिया था। स्कूल पहुंचने से पहले शुक्रवार को सीबीआई की टीम 16 साल के आरोपी छात्र को चाकू की उस दुकान में लेकर गई थी जहां से आरोपी छात्र ने चाकू खरीदा था। दरअसर आरोपी छात्र तीन दिन की पुलिस ने रिमांड पर है।

शनिवार को तीन गांड़ियों में 15 अधिकारियों की टीम गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची। सीबीआई की टीम एक बार फिर स्कूल में आठ सितंबर को हुई वारदात को फिर से दोहराने की कोशिश करेगी। इससे पता लगाया जा सकेगा कि आखिर सीबीआई की गिरफ्त में आ चुके 16 साल के छात्र ने इस वारदात को किस तरह से अंजाम दिया था। सीबीआई की टीम स्कूल के अंदर पहुंच चुकी है और स्कूल के अंदर किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

बताया जा रहा है कि 8 सितंबर को प्रद्युम्न का जब मर्डर हुआ उसी दौरान स्कूल के टर्म एक्जाम और पैरेंट्स टीचर मीटिंग भी होनी थी। आरोपी छात्र चूंकि पढ़ने में कमजोर था इसलिए वह कुछ ऐसा करना चाहता था कि स्कूल की परीक्षाएं कुछ दिन के लिए रुक जाएं और पैरेंट्स टीचर मीटिंग न हो पाए। कहा जा रहा है कि ऐसा उसने अपने दोस्तों को भी बताया था कि वह स्कूल में कुछ ऐसा करेगा जिससे इस बार परीक्षाएं नहीं होंगी।

1
इसके अलावा सीबीआई टीम सैकड़ों फोन कॉल्स रिकॉर्ड और कुछ अन्य रिकॉर्ड्स की पड़ताल करने के बाद आरोपी छात्र तक पहुंच सकी है। सीबीआई ने उस दुकान भी पहचान कर ली है जिससे आरोपी छात्र ने हत्या से कुछ दिन पूर्व चाकू खरीदा था। पुलिस को यह चाकू वॉशरूम के कमोड से मिला था जहां हत्या के बाद आरोपियों द्वारा फेंक दिया गया था।

Filed in: जुर्म, टॉप 10, हरियाणा

No comments yet.

Leave a Reply