3:19 pm - Wednesday February 25, 3265

प्रेम प्रसंग में अंकित सक्सेना की गला रेतकर हत्या, सांप्रदायिक तनाव

1नई दिल्ली: दिल्ली के ख्याला थाने के अंतर्गत आने वाले रघुबीर नगर इलाके में गुरुवार को रात करीब 8 बजे एक शख्स की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई.  23 साल का अंकित फोटोग्राफी का काम करता था. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पांचवे की तलाश जारी है.

बताया जाता हौ कि अंकित दफ्तर से घर लौट रहा था तभी घर के पास चौराहे पर अंकित की दोस्त के परिवार वालों ने उसको घेरकर पहले मारपीट की और फिर उसके गले पर चाकू से वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.
हमले के खबर सुनकर अंकित की मां कमलेश भी मौके पर पहुंच गईं. आरोप है कि उनके सामने ही उनके बेटे की गला रेतकर हत्या कर दी गई. लड़की के परिवार वालों ने उनके साथ भी मारपीट की.

असल में अंकित अपने परिवार के साथ रघुबीर नगर की जिस कॉलोनी में रहता है उसी कॉलोनी में कुछ साल पहले एक लड़की रहती थी. उन दोनों की दोस्ती थी. कुछ साल पहले लड़की के घर वाले कहीं और शिफ्ट हो गए और वे इस दोस्ती से खुश नहीं थे. कत्ल के पीछे भी यही वजह बताई जा रही है.

blast-newsपुलिस ने लड़की की मां, पिता और भाई समेत मामा को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक नाबालिग भाई की अभी तलाश जारी है. हत्या के इस मामले को लेकर तनाव पैदा करने की कोशिश हुई. सुबह कुछ लोग जो अपने आप को बजरंग दल का बता रहे थे, थाने पहुंचे. हालात को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात किया गया हालांकि बाद में वे लोग वापस चले गए क्योंकि पीड़ित परिवार पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट है. आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

सूत्रों का कहना है कि मृतक अंकित कुछ समय पहले बजरंग दल से जुड़ा था और इसी वजह से कथित रूप से बजरंग दल के लोग थाने पहुंचे थे. फिलहाल इलाके में शांति है.अंकित की मां ने लड़के-लड़की की दोस्ती की बात से इनकार किया है. उनका कहना है कि वे भाई-बहन की तरह रहते थे. फिलहाल आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और हत्या की वजह का पता लगाया जा रहा है.

Filed in: जुर्म, टॉप 10, दिल्ली, पर्दाफास

No comments yet.

Leave a Reply