5:26 pm - Thursday April 19, 2018

फिर बढ़े डीजल के दाम, 65 के पार पहुंचे दाम,इस तरीके से खरीद सकते हैं सस्ते दाम पर

bhaiदिल्ली  : पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों की वजह से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में डीजल के दाम 65 रुपए से ऊपर पहुंच गए हैं।

शुक्रवार को मुंबई में एक लीटर डीजल का दाम 65.10 रुपए थे। वहीं दिल्ली में डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 70 के पार है तो मुंबई में 77 रुपए है।

आम आदमी चाहकर भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर काबू नहीं पा सकता है लेकिन अगर आप सस्ता फ्यूल खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कैशलेस बनना पड़ेगा। ऑयल कंपनी उन लोगों को पेट्रोल और डीजल की खरीदारी पर छूट देती है जो कैशलेस भुगतान करते हैं।blast-news

जानकारी के मुताबिक अगर आप भीम ऐप व यूपीआई समेत अन्य किसी कैशलेस माध्यम से पेट्रोल और डीजल खरीदते वक्त भुगतान करते हैं तो आपको छूट मिलेगी। पेट्रोल पर यह छूट मौजूदा कीमतों के मुताबिक 0.58 पैसे की होगी।

अगर आप डीजल ले रहे हैं तो आपको 0.48 पैसे की छूट मिलेगी। केंद्र सरकार ने कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए एक इंटेंसिव प्रोग्राम चलाया है जिसके तहत अगर आप डिजिटल तरीके से पेट्रोल और डीजल खरीदते हैं तो आपको 0.75 फीसदी प्रति लीटर की छूट मिलती है।

भीम ऐप का इस्तेमाल कर आप छूट पा सकते हैं। अगर आप भीम ऐप इस्तेमाल नहीं करते तो डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी पेमेंट कर सकते हैं। इसका फायदा सिर्फ अभी के लिए नहीं हमेशा के लिए रहेगा।

Filed in: टॉप 10, व्यापार

No comments yet.

Leave a Reply