3:13 am - Sunday September 24, 2017

फेसबुक यूजर के लिए लाया ये नए फीचर्स

1फेसबुक शुरू से ही यूजर फ्रेंडली फीचर्स लाने की कोशिश करता रहा है। यह यूजर के लिए वेबसाइट को और खास बनाता है। फेसबुक कुछ और नए फीचर्स लाया है जिससे यह सोशल प्लेटफॉर्म आपके लिए और भी यूजर फ्रेंडली हो जाएगा।

फेसबुक के ऑफिशियल्स ने बताया है कि लोगों को मोबाइल एप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढने में मुश्किल होती हैं। इसलिए जल्द ही न्यूज फीड में ही तीन ट्रेंडिंग स्टोरीज दिखाने की टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही यह आपके सामने होगा।

ऑनलाइन बैंकिंग पासवर्ड को फेसबुक के जरिए ही रिकवर किया जा सकेगा। हालांकि इस फीचर को जोड़ने में कई सारी चुनौतियां हैं और फेसबुक इन सब पर अभी काम कर रहा है।

फेसबुक ने लाइव फीचर की पॉप्युलैरिटी को देखकर नया फीचर जोड़ा है, इस फीचर में आप लाइव के दौरान अपने दोस्तों को इनवाइट भी कर सकते हैं। पहले यह ऑप्शन सेलिब्रिटीज के लिए ही था।

फेसबुक जल्द ही फूड डिलीवरी ऑप्शन भी लाने वाला है। यह ऑप्शन वेब और एप दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह सुविधा सबसे पहले अमेरिका में शुरू होगी, बाद में बाकी देशों तक पहुंचेगी।

फेसबुक खुद अब अपनी अर्निंग बढ़ाने के बारे में सोच रहा है, इसलिए लाइव वीडियो के पहले फेसबुक ने 20 सेकंड का विज्ञापन दिखाने का निर्णय लिया है।

Filed in: टेक्नोलॉजी, टॉप 10

No comments yet.

Leave a Reply