3:10 am - Sunday September 24, 2017

बालों के लिए भी बैस्त है वैसलीनबालों के लिए भी बैस्त है वैसलीन

5हर लड़की के बैग में वैसलीन जरूर नजर आ जाती है । वैसलीन का इस्तेमाल लड़कियां अधिक करती हैक्योंकि वह अपने रूखे चेहरे को लेकर काफी चिंचित होती है।ऐसे में वैसलीन ही होती है, जो उनकी स्किन को रूखेपन से बचाएं रखती है। आप सब ये तो जानते है कि वैसलीन का इस्तेमाल चेहरे और होंठों का रूखापन दूर करने के लिए किया जाता है लेकिन आज भी बहुत से लोग है, जो यह नहीं जानते कि वैसलीन बालों के लिए कितनी फायदेमंद साबित होती है। जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है लेकिन असलीयत यहीं है कि वैसलीन चेहरे और बालों के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होती है। आइए जानते है कैसे।

1. जुओं का खात्मा

बहुत से लड़कियां बालोें में जुएं पड़ने से काफी परेशान हो जाती है। ऐसे में वैसलीन ही हमारे काम आती है। वैसलीन को अपने स्कैल्प पर लगाएं । थोड़ी देर बाद बालों को धो लें।ध्यान दे की एक बार धोने से शायद वैसलीन बालों से न हटे। इसलिए बालों को अच्छी तरह से धोएं।

2. रूखी त्वचा 

अधिकतर लोगों को रूखी त्वचा का सामना करना पड़ता है। अगर आपकी स्किन ज्यादा रूखी रहती है तो वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे काफी हद तक आराम मिलेगा।

3. जले हुआ करें ठीक 

अगर किसी कारण से स्किन जल जाए तो उस जगह पर वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे जलन काफी हद तक कम होगी।

4. घनी आइब्रो और पलकें   

अगर आप अपनी पलकों और आइब्रो को घना करना चाहती है तो रात को सोने से पहले अपनी आइब्रो और पलकों पर वैसलीन का इस्तेमाल करें। इससे उनकी ग्रोथ होगी।

Filed in: लाइफ स्टाइल

No comments yet.

Leave a Reply