3:13 pm - Wednesday December 17, 6651

बिना भेद भाव के बेटियों को भी किया जाय शिक्षित-प्रभारी जिलाधिकारी

vश्रावस्ती(प्रदीप गुप्ता) :श्रावस्ती देश में बेटों के अपेक्षा बेटियों का अनुपात कम है जो चिन्ता का विषय है। बेटियों की घटती जनसंख्या में सुधार लाने के लिए सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, योजना की शुरुवात कर लोगों को जागरुक करने का चेतना अभियान चलाया जा रहा है। इससे निश्चित ही लोग जागरुक होंगे और बेटियों की जनसंख्या में सुधार आयेगा तथा बिना भेद भाव के लोग अपने बेटों के साथ-साथ बेटियों को भी शिक्षित करेगें। इससे निश्चित ही देश प्रदेश का चहुंमुखी विकास होगा।

उक्त विचार एस0एस0बी0 9वीं वाहिनी बलरामपुर द्वारा विभूति मन्दिर सिरसिया में आयोजित बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, वृहद सामाजिक चेतना अभियान का शुभारम्भ करने के दौरान सांसद दद्दन मिश्रा ने व्यक्त किया। उन्होने जोर देते हुए कहा कि बेटियों को स्वावलम्बी बनाने के लिए देश एवं प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है इसके लिए सरकार द्वारा तमाम योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी शिवनारायन ने कहा कि बेटियां किसी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं है जरुरत इस बात की है कि लोग बिना भेद भाव के अपनी बेटियों की भी भविष्य संवारने के लिए एकरुपता रखें।blast-news

इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा लोगों को जागरुक करने के लिए वृहद रैली भी निकाली गयी। इस अवसर पर डा0 ओ0पी0 सिंह कमान्डेन्ट चिकित्सक, मितुल कुमार द्वितीय कमाण्ड अधिकारी, अमित सिंह उपकमान्डेन्ट, जनार्दन मिश्रा उपकमान्डेन्ट, डा0 एल0डी0 सिंह सहा0 उपकमान्डेन्ट पशु चिकित्सक क्षेत्रीय मुख्यालय गोरखपुर के प्रचार अधिकारी ओ0पी0साहू, बी0एस0ए0 दीपिका चतुर्वेदी, पूर्व जिला पंचायत अघ्यक्ष रमन सिंह दिवाकर शुक्ला एवं अजीत उपाध्याय सहित तमाम जनता उपस्थित रही।

Filed in: उत्तर प्रदेश

No comments yet.

Leave a Reply