3:16 pm - Saturday January 22, 0033

बॉस को रखना है हमेशा खुश,तो ऑफिस में करें ये 5 काम

bhaiनई दिल्ली : ऑफिस में काम तो सभी करते हैं, लेकिन कुछ ही लोग होते हैं जिनकी काम के अलावा भी तारीफ होती है। ऑफिस में काम के अलावा भी और कई चीजें होती हैं जिनका ख्याल रखने से ना केवल आपकी इमेज अच्छी रहती है बल्कि आपके बॉस भी हमेशा खुश रहते हैं। हम आपको बताते हैं वो कौन सी बाते हैं जिनका ख्याल रखने से आपके बॉस हमेशा खुश रहेंगे।

काम में डिसिप्लेन : अगर आप अपना काम पूरे फोकस के साथ करते हैं और समय पर खत्म कर देते हैं तो आपके बॉस हमेशा आपसे खुश रहेंगे। काम में लापरवाही किसी भी बॉस को पसंद नहीं आती। इसलिए हर चीज़ को पूरे प्लानिंग के साथ करें।

नए आइडियों पर काम करें : रूटीन को काम तो हर कोई कर लेता है, बॉस का ध्यान आपके ऊपर तक जाता है जब आप नए आइडियों पर काम करते हैं। रूटीन से थोड़ा हटकर काम करना हमेशा बॉस को पसंद आता है। इसलिए डेली के काम के साथ-साथ नए-नए आइडियों पर भी काम करें।blast-news

ऑफिस में रहें खुश : आठ घंटे काम करने के अलावा एक और ऐसी चीज़ है जो आपके बॉस को पसंद आ सकती है। और वो है आपका खुशमिजाज़ व्यवहार। जी हां, कोई भी बॉस आपनी टीम में नाकारत्मक लोग नहीं चाहता। इसलिए काम करने के साथ-साथ खुश रहें जो भी काम हाथ में लें उसे खुशी के साथ पूरा करें।

सभी से मिलकर रहें और डिस्कस करें: अगर आप ऑफिस में कटे-कटे और अलग-थलग रहते हैं तो यह ठीक नहीं है। अपनी चीजों को अपने बॉस से शेयर करें और उसकी प्लानिंग में गाइडेंस लें। ऑफिस में अलग रहना और किसी से भी इंटरैक्शन नहीं करना आपकी नैगेटिव इमेज बना सकता है।

एक्टिव रहें : ऑफिस में हमेशा एक्टिव रहें, सुस्त और आलसी लोग बॉस को कभी पसंद नहीं आते।

Filed in: लाइफ स्टाइल

No comments yet.

Leave a Reply