3:01 am - Sunday September 24, 2017

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवार्इ के बाद पाक के चार सैनिक नदी में डूबे

1

Firoz Siddiqui,chief Editor,9644670008

इस्लामाबादः पाकिस्तान की सेना ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने उनके वाहन पर गोलीबारी की, जिसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गये. हालांकि, पाकिस्तान की आेर से यह नहीं कहा जा रहा है कि उसकी आेर से संघर्ष विराम के नियमों का उल्लंघन कर भारतीय सीमा में गोली बारी की जा रही थी, जिसकी जवाबी कार्रवार्इ में भारतीय सैनिकों की आेर से गोलीबारी की गयी. गौरतलब है कि  पुंछ के बालाकोट व राजौरी के तरकुंडी सेक्टर में पाकिस्तान ने पिछले दो दिनों से गोलाबारी जारी है. इसके जवाब में भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर गश्त कर रहे पाकिस्तानी सेना के एक वाहन पर गोला दागा, जिससे उसके सवार चार पाकिस्तानी सैनिक नदी में डूबकर मौत के शिकार हो गये.

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया. गफूर ने बताया कि गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया और नियंत्रण रेखा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में चार सैनिक मारे गये. उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि चार में से तीन की खोज जारी है.

जम्मू और कश्मीर के पुंछ में लगातार दूसरे दिन भी पाकिस्तानी सेना की अनवरत गोलाबारी जारी रही. भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर जवाबी गोलाबारी में भारतीय सुरक्षा बलों ने चार पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया. इस बात को पाकिस्तान ने स्वीकार भी कर लिया है. इस दौरान पाकिस्तान के कई बंकरों और चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है.

पुंछ के बालाकोट व राजौरी के तरकुंडी सेक्टर में पाकिस्तान ने पिछले दो दिनों से गोलाबारी जारी रखी है. इसके जवाब में भारतीय सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर गश्त कर रहे पाकिस्तानी सेना के एक वाहन पर गोलीबारी की, जिससे उसमें सवार चार पाकिस्तानी सैनिक मारे गये. गुलाम कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद से 73 किमी दूर अतमुकाम कस्बे में भारतीय गोलाबारी से पाकिस्तान का एक सैन्य वाहन नीलम नदी में जा गिरा और चारों पाकिस्तानी सैनिक वहीं डूब गये.

पाकिस्तान से एलओसी से सटे राजौरी में सेना की फारवर्ड पोस्ट पर गोलाबारी की गयी है. भारतीय क्षेत्र में अभी तक पाक सेना की गोलाबारी से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. पाक सेना भारतीय क्षेत्र में 82 एमएम व 120 एमएम के मोर्टार दाग रही है. सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. सेना के उच्च अधिकारी सीमा पर मौजूद रहकर पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति पर कार्य कर रहे हैं.

Filed in: टॉप 10, दुनिया

No comments yet.

Leave a Reply