5:35 pm - Thursday April 19, 2018

ममता को झटका,तृणमूल छोड़ मुकुल राय ने थामा BJP का दामन

3नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के संस्थापकों में शामिल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकल राय आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में राय के पार्टी में शामिल होने की विधिवत् घोषणा की। इस अवसर पर पार्टी महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे। इससे पहले श्री राय ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। 

प्रसाद ने कहा कि राय ने बिना शर्त भाजपा में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और पार्टी पूरी विनम्रता और उत्साह के साथ उनका स्वागत करती है। उन्होंने विश्वास जताया कि राय के पार्टी में आने से भाजपा का पश्चिम बंगाल में विस्तार होगा और पार्टी संंगठन को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा।  3

इस मौके पर राय ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक नहीं बल्कि एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और अगली बार पश्चिम बंगाल में विजय होगी। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपने गठन के बाद भाजपा के सहयोग से ही स्थापित हो पायी थी और उसके सहयोग के बिना आगे नहीं बढ़ सकती थी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 में केंद्र की भाजपा नीत सरकार में तृणमूल कांग्रेस शामिल थी।   
1
उल्लेखनीय है कि ममता के दाहिने हाथ रहे मुकुल को बीते महीने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उससे पहले राय ने संसद से इस्तीफा देने और दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल से नाता तोड़ने का एलान किया था।

Filed in: टॉप 10, पश्चिम बंगाल, पॉलिटिक्स, बड़ी खबर

No comments yet.

Leave a Reply