10:51 pm - Monday November 20, 2017

मेवेदर ने जीती अब तक की सबसे महंगी फाइट

1लॉस वेगास:  फ्लोएड मेवेदर ने लॉस वेगास में खेली गई फाइट में कोनोर मैकग्रेगोर को हराकर सुपरफाइट जीतकर अपनी लगातार 50वीं जीत दर्ज की. पूर्व वेल्टरवेट मुक्केबाजी चैम्पियन मेवेदर ने चौथे दौर की बाउट में दबदबा बनाने से पहले थोड़ा समय लिया. मेवेदर ने आयरलैंड के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्टार से भिड़ने के बाद दो साल के संन्यास के बाद वापसी की.

काफी कड़ा मुकाबला

मेवेदर के दो दमदार हुक्स के बाद थके हुए मैकग्रेगोर रिंग की रस्सी पर गिर गये जिससे रैफरी रोबर्ट बर्ड को हस्तक्षेप कर इसे तकनीकी नॉकआउट कहने के लिये बाध्य होना पड़ा. मेवेदर ने कहा, ‘‘मैंने जितना सोचा था, वह इससे भी बेहतर निकला. वह काफी कड़ा प्रतिस्पर्धी है लेकिन आज मैं बेहतर निकला.’’

3832 करोड़ रुपये लगे दांव पर 

इस फाइट में 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपये मेवेदर पर दांव पर लगाए गए थे. मैच के दौरान मेवेदर ने 50 में से 27 बाउट नॉकआउट से ये फाइट जीती. एमएमए अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के मुख्य कार्यकारी डाना वाइट ने कहा कि, ‘यह पहली बार है, जब इस तरह की फाइट में इतना पैसा दांव पर लगाया गया हो.’

16 हजार की एक टिकट

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 20,000 दर्शकों की क्षमता वाला टी मोबाइल एरीना स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा था. इस मैच के लिए टिकटों की कीमत 100 डॉलर से 250 डॉलर यानी करीब 6400 रुपये से लेकर 16 हजार तक थी.

सबसे अमीर एथलीट

मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट माने जाते हैं. उनके पास करीब 2700 करोड़ रुपए की संपत्ति है. इस मुकाबले का ऐलान दो महीने पहले जून में किया गया था. वहीं 200 से ज्यादा देशों में इस मैच का सीधा प्रसारण किया गया.

Filed in: खेल

No comments yet.

Leave a Reply