3:16 pm - Sunday January 20, 5202

मोदी सरकार के नेशनल मेडिकल बिल के विरोध में आज IMA करेगी हड़ताल, प्राइवेट हॉस्पिटल्स में बंद रहेंगी OPD

blast-newsनई दिल्ली:  इंडियन मेडिकल असोसिएशन मंगलवार को 12 घंटे के लिए हड़ताल करने जा रही है। इस दौरान देश के कई प्राइवेट हॉस्पिटल्स में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल आईएमए नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) बिल का विरोध कर रही है। बताया जा रहा है कि इस बिल के अनुसार मेडिकल असोसिएशन ऑफ इंडिया को किसी अन्य नई संस्था से रिप्लेस किया जाएगा। मंगलवार को संसद में इस बिल पर चर्चा होनी है।

आईएमए के अधिकारियों ने बताया है कि प्राइवेट हॉस्पिटल्स में सेवाएं बाधित हो सकती हैं, लेकिन आपातकाल और गंभीर स्थितियों में डॉक्टर्स काम करते रहेंगे।

बिल में एक अन्य प्रस्ताव यह भी है कि वैकल्पिक चिकित्सा में ग्रैजुएट ‘ब्रिज कोर्स’ के बाद एलोपैथी में भी प्रैक्टिस कर सकते हैं। वहीं इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी हॉस्पिटल्स से कहा है कि वे अपने यहां मरीजों को किसी तरह की परेशानी न होने दें।blast-news

एनएमसी बिल पर विरोध जताने वाली आईएमए ने कहा है कि अगर इस तरह की व्यवस्था लाई गई तो इससे मेडिकल प्रोफेशन की फंक्शनिंग ठप हो जाएगी। ऐसी स्थिति में मेडिकल प्रोफेशनल्स ब्यूरोक्रेसी और नॉन मेडिकल अफसरों को जवाबदेह होंगे।

आईएमए ने कहा कि इसलिए वह मंगलवार को ‘ब्लैक डे’ के रूप में मनाने जा रहे हैं।

 

Filed in: इंडिया, टॉप 10, बड़ी खबर, मुख्य समाचर, स्वास्थ्य

No comments yet.

Leave a Reply