5:40 pm - Thursday April 19, 2018

यूट्यूब को टक्कर देने आ रहा है Amazon Tube

blast-newsइस समय विडियो के लिए यू-ट्यूब सबसे ऊपर है। यहां पर दुनियभर के विडियो अपलोड किए जाते है। यूथ इन यू-ट्यूब पर विडियो डालकर पैसे कमा रहे है। अमेजन भी विडियो एप लाकर यू-ट्यूब को टक्कर देने वाला है। अमेजन जल्द ही वीडियो प्लेटफॉर्म Amazontube लेकर आ रहा है। खबरों के मुताबिक अमेजन ने अमेरिका के पेटेंट दफ्तर में अपने वीडियो प्लेटफॉर्म के नाम के लिए आवेदन दाखिल किया है।

अमेजन ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए पहला नाम Amazontube दिया है। अगर यह नाम मिलने में किसी तरह की समस्या आती है तो इसके लिए दूसरा नाम Opentube का विकल्प दिया गया है।

गूगल पहले ही घोषणा कर चुका है कि वह अमेजन के ईको डिवाइस से अपने एप को हटा लेगा। इको एक आर्टिफिशियल वॉयस इंटेलीजेंसी से लैस स्पीकर है जो यूजर के लिए काफी उपयोगी साबित होता है। इसके साथ ही अमेजन के फायर टीवी से भी यूट्यूब के एप को हटाया जाएगा।blast-news

अमेजन फायर टीवी एक टीवी स्टिक है जो एचडीएमआई पोर्ट की मदद से किसी भी एलईडी टीवी में फिट हो जाती है और उस साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल देती है। इसी अमेजन प्राइम वीडियो सेवा का लुत्फ उठाया जा सकता है।

यू-ट्यूब की तरह ही अमेजन के इस प्लेटफॉर्म पर यूजर को फोटो, वीडियो, टेक्स्ट और अन्य कंटेंट डाल सकते है। यह बिल्कुल यूट्यूब की तरह ही काम करेगा। यूजर को वे सभी सुविधाएं यहां मिलेगी जो यू-ट्यूब पर मिलती है। इस प्लेटफॉर्म पर यूट्यूब की तरह ही गेम खेलने की सुविधा दी जाएगी।

 

Filed in: टेक्नोलॉजी

No comments yet.

Leave a Reply