3:11 pm - Tuesday November 24, 5114

रयान इंटरनेशनल स्कूल के रीजनल और HR हेड गिरफ्तार,CBI जांच के लिए SC जा रहे प्रद्युम्न के पिता

2Blast News Editor Firoz Siddiqui ,9644670008

नई दिल्ली : रयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में रविवार को स्कूल के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। वहीं हत्या की जांच कर रही तीन सदस्यों की एसआईटी टीम ने अपनी जांच में कई गड़बड़ियां पाई है। एसआईटी टीम ने सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी पाई है। कैमरों को ठीक से इंस्टॉल नहीं किया गया था। इसके अलावा कर्माचारियों के लिए अलग से टॉयलेट की व्यवस्था भी नहीं है। स्कूल में रखे गए कर्मचारियों का ठीक तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं कराया गया है।वही प्रद्युम्न की हत्या को लेकर अभिभावकों में भारी रोष है. इसे देखते हुए स्कूल को दो और दिन बंद रखने का फैसला किया है. वहीं दोषियों को पकड़ने के लिए जिस तरह की कार्रवाई हो रही है, उससे प्रद्युम्न के पिता संतुष्ट नहीं हैं. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने सवाल उठाया है कि आखिर पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन से पूछताछ क्यों नहीं हो रही है. प्रबंधन से पूछताछ के लिए प्रद्युम्न के पिता सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने निकल चुके हैं.

हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के रयान स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले में स्कूल प्रबंधन के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों अधिकारी गुरुग्राम के रेयान स्कूल के प्रबंधन से जुड़े हुए हैं.

लाइव अपडेट्स

# सीबीआई जांच के लिए प्रद्युम्न के पिता सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं.

# लाठीचार्ज के सिलसिले में सोहना एसएचओ को सस्पेंड किया गया।

# रयान इंटरनेशनल स्कूल के रीजनल हेड और एचआर हेड को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आज सोहना कोर्ट में होगी पेशी।

# रयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

# रयान स्कूल के रिजनल मैनेजर और एचआर हेड जो कि स्कूल कोऑर्डिनेटर भी है इसकी गिरफ्तारी हुई है. इनकी गिरफ्तारी जेजे एक्ट के तहत की गई है. आज सोहना कोर्ट में इनको पेश किया जाएगा. इस मामले में अब आरोपी कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

# इस बीच, प्रदर्शनकारी अभिभावकों और मीडिया पर लाठी चार्ज के मामले में एसएचओ सोहना रोड थाना और सदर थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्कूल की कई खामियां सामने आई हैं. अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर लगातार कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं.

# प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं ताकि स्कूल प्रबंधन से पूछताछ हो. ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो और वो टॉयलेट में मौजूद हो. मैं सुप्रीम कोर्ट से रिक्वेस्ट करूंगा कि मामले की सीबीआई से जांच हो. ताकि जिम्मेदार लोग पकड़े जा सकें. प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि मेरा बच्चा वापस नहीं आएगा. ऐसी घटना दोबारा न हो इसलिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की रिक्वेस्ट कर रहा हूं. ताकि कोई भी तथ्य न छूटे.

जांच से खुलासा

तीन सदस्यीय एसआईटी टीम ने अपनी जांच में पाया कि सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी की गई थी साथ ही स्कूल के अंदर ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए अलग से कोई टॉयलेट की व्यवस्था नहीं थी। स्कूल की बाउंड्री भी टूटी हुई थी और टॉयलेट बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं थे। एसआईटी के सदस्यों ने यह भी बताया कि स्कूल में रखे गए कर्मचारियों की भी सही तरीके से पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कि जाती है। एसआईटी द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद गुरुग्राम के डीसी ने माध्यमिक शिक्षा के निदेशक को पत्र लिखकर हरियाणा स्कूल शिक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

Filed in: टॉप 10, पर्दाफास, हरियाणा

No comments yet.

Leave a Reply