3:19 pm - Friday February 25, 5149

राजधानी रायपुर में 1 करोड़ से अधिक का गांजा जब्त, दो गिरफ्तार

1-copyरायपुर। राजधानी पुलिस ने शनिवार को 1 करोड़ 10 लाख रुपए मूल्य का 11 क्विंटल गाजा भरे ट्रक को पकड़ा। अंतर्राज्जीय तस्कर इसे आंधप्रदेश से उप्र के आजमगढ़ ले जा रहे थे। धरपकड़ व नाकेबंदी कार्रवाई में क्राइम ब्रांच और खमतराई पुलिस के 50 से भी ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी लगे हुए थे। ट्रक के चालक और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसपी क्राइम अजातशत्रु बहादुर सिंह, एएसपी सिटी विजय अग्रवाल ने पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सफेद रंग के ट्रक क्रमांक ओडी 30-2407 में गांजा भरकर आंध्रप्रदेश के राजमुंदरी से धमतरी, रायपुर होते हुए आजमगढ़ (उप्र) ले जाया जा रहा है।

ट्रक की बॉडी को नीले रंग के तिरपाल से ढंककर रस्सी से बांधा गया था। पुलिस टीमें टाटीबंध, फाफाडीह, भनपुरी चौक, धनेली नाला और ट्रांसपोर्ट नगर में तैनात होकर ट्रक के आने का इंतजार कर रहीं थी। ट्रांसपोर्ट नगर में चेकिंग के दौरान पेट्रोल पंप से लगे सिंह ढाबा के समीप यह ट्रक खड़ा था। चालक-क्लीनर से लोड सामान के संबंध में पूछने पर बताया कि मछली भरी है।

blast-newsकंटेनर के नीचे दबे मिले गांजे के पैकेट

पुलिस टीम ने ट्रक के पीछे की ओर व दोनों किनारे रखे थर्मोकोल के कुछ कंटेनर को खोला तो सभी में 2-3 मछलियां बर्फ के साथ मिलीं। इनके बीच में थर्मोकोल के डिब्बों के अंदर प्लास्टिक के कुल 45 डिब्बों में दो-दो किलो के 557 पैकेटों में कुल 11 क्विंटल 14 किलो गांजा मिला।

पुलिस ने इस मामले में आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के बूम्मर थाना क्षेत्र के बूम्मर राज महेंद्रा वरूम निवासी चालक वीवीआर श्रीनिवास राव (56) और कड़ियाम राज महेंद्रावरम निवासी क्लीनर एन श्रीनिवास राव को गिरफ्तार किया है।

दरअसल गांजा तस्कर लाखों की रकम का लालच देकर कुरियर ब्वॉय के रूप में इनका इस्तेमाल कर रहे थे। गांजे से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद तस्करों के आंध्र प्रदेश व ओड़िशा सीमा में छिपने की खबर है। पुलिस टीम तस्करों के साथ ट्रक मालिक का भी पता लगा रही है।

SOURCE BY ND
Filed in: छत्तीसगढ़, जुर्म, टॉप 10, पर्दाफास

No comments yet.

Leave a Reply